U-19 वर्ल्डकप: भारत-ऑस्ट्रेलिया-PAK क्वार्टर फाइनल में करेंगी धमाका

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2018 टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं. ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों को इस नॉक आउट स्टेज में कई रोमांचक मैच देखने को मिल सकते हैं.  

ऑस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी और पाकिस्तान ने श्रीलंका पर जीत दर्ज कर अंडर-19 वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की की है.

एजेंसी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने पीएनजी को 311 रन से शिकस्त दी जिससे पूर्व चैंपियन ने शीर्ष पर चल रहे भारत के साथ ग्रुप बी में से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया.

इसके साथ ही पूर्व चैंपियन पाकिस्तान भी ऐसा करने में सफल रही, उसने ग्रुप डी के मैच में श्रीलंका को तीन विकेट से मात दी. श्रीलंका की टीम 48.2 ओवर में 188 रन पर सिमट गई और पाकिस्तान ने यह लक्ष्य 6.3 ओवर रहते हासिल कर लिया.

पाकिस्तान को अब शनिवार को वांगारेई में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे का इंतजार करना होगा जिससे तय होगा कि वह ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा या दूसरे स्थान पर.

 तीनों टीमें अब अफगानिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ जुड़ गई हैं, जबकि इंग्लैंड और कनाडा के बीच शनिवार को होने वाले मैच से फैसला होगा कि बांग्लादेश की टीम सोमवार से शुरू होने वाले सुपर लीग क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आठ विकेट पर 370 रन का बड़ा स्कोर बनाया. मैकस्वीनी ने 111 गेंद में 18 चौके और चार छक्के से 156 रन बनाए, वह अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले संयुक्त छठे खिलाड़ी बन गए.

उन्होंने कप्तान जेसन संघा (102 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 88 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 250 रन की साझेदारी निभाई. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 24.5 ओवर में 59 रन पर सिमट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *