वेबसाइट बनाकर देह व्यापार कराने के मामले में नौ व्यक्ति गिरफ्तार

भोपाल, 19 मई : मध्यप्रदेश की साइबर क्राइम पुलिस ने अश्लील वेबसाइट बनाने एवं इसके जरिये देह व्यापार कराने के मामले में तीन ग्राहकों सहित नौ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस का दावा है कि उसने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो अश्लील वेबसाइट बनाकर कथित रूप से लड़कियां उपलब्ध कराने के लिये ग्राहकों की बुकिंग करते थे तथा लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर बुला कर देह व्यापार में धकेल देते थे।

साइबर सेल के पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने आज यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘साइबर क्राइम पुलिस भोपाल ने कल मध्यरात्रि के आसपास शहर के पॉश इलाके अरेरा कॉलोनी स्थित एक फ्लैट पर छापा मारकर देह व्यापार में लिप्त नौ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें तीन ग्राहक है, जबकि छह देह व्यापार के सरगना हैं।’’ उन्होंने कहा कि यह छापा मुखबिर से मिली सूचना पर मारा गया और इन आरोपियों के चंगुल से नौकरी लगवाने के लिये बुलाई गई चार लड़कियों को मुक्त कराया गया है, जिनमें से महाराष्ट्र की दो लड़कियां हैं और मेघालय एवं मध्यप्रदेश के पन्ना की एक-एक लड़कियां हैं। इन सभी लड़कियों को फोन पर कॉल कर इसी फ्लैट में ही बुलाया गया था और नौकरी लगाने का आश्वासन दिया गया था।

चौहान ने बताया कि गिरफ्तार किये गये ये शातिर बदमाश नौकरी का आश्वासन देकर कम पढ़ी-लिखी लड़कियों को होटल में रिसेप्शनिस्ट, ब्यूटी पार्लर एवं कॉल सेंटर में नौकरी दिलाने के नाम पर फोन कर बुलाते थे और जाल में फंस जाने पर लड़कियों को देह व्यापार में धकेल देते थे।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने दिनेश सिंह उर्फ डेविड :23:, सुरेश गेहलोत :33:, रवि प्रजापति :26:, हरजीत धनवानी :26:, कृष्ण कुमार जयसवाल :21:, सुरेश बेलानी :30:, मिसवा उद्दीन :22:, नीरज शाक्या :33: सभी भोपाल निवासी एवं पन्ना जिले के धरमपुर गांव के रहने वाले मनोज कुमार गुप्ता :39: को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *