समाज्ञा

भारत में अवैध बच्चे, ड्रग्स की लत! इमरान की पूर्व पत्नी ने किए विस्फोटक खुलासे

पाकिस्तान के नेता और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम ने उनके बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं. रेहम की हाल में जारी ऑटोबायोग्राफी में इमरान खान की अय्याशी और नशे की लत के बारे में बताते हुए दावा किया गया है कि भारत में उनके कई अवैध बच्चे हैं और वे ड्रग्स लेने के आदी रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, रेहम ने दावा किया है कि इमरान खान का जीवन ‘सेक्स, ड्रग्स और रॉक-एन-रोल’ से भरा रहा है. रेहम खान की जीवनी ‘रेहम खान’ के नाम से ही आई है.  यह किताब ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान में चुनाव अभियान चरम पर हैं और इमरान खान देश के प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा रखते हैं. 

इससे इमरान खान की छवि कुछ धूमिल जरूरी होगी. उन्हें कितना नुकसान होगा, इसके बारे में तो अभी साफ कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन यह उनके विरोधी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के लिए राहत देने वाली खबर है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता नवाज शरीफ शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंच रहे हैं.

रेहम खान की जीवनी का ई-बुक संस्करण अमेजॉन द्वारा गुरुवार को जारी किया गया. इस किताब में दावा किया गया है कि 65 साल के नेता इमरान खान कुरआन नहीं पढ़ते, काला जादू में भरोसा करते हैं और उन्होंने खुद यह स्वीकार किया है कि भारत में उनके कई ‘अवैध’ बच्चे हैं.

इस किताब में नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ को एक ‘पेशेवर नेता’ बताया गया है. इसी तरह नवाज की बेटी को एक बहादुर राजनीतिज्ञ बताया गया है.

किताब में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान के खान-पान से लेकर अय्याशी तक किसी पहलू को छोड़ा नहीं गया है. पाकिस्तान में चल रहे कड़वे चुनाव प्रचार अभियान के बीच इस किताब ने कुछ और मसाला बढ़ा दिया है.

गौरतलब है कि रेहम पत्रकार रही हैं और उन्होंने ब्रिटेन के अपने पूर्व पति एक डॉक्टर को तलाक देकर इमरान से शादी की थी. हालांकि उनकी यह शादी भी ज्यादा दिन टिक नहीं पाई.

रेहम ने दावा किया है, ‘इमरान ने मुझे बताया था कि उसके पांच अवैध बच्चे हैं और उनमें से कुछ भारतीय भी हैं. सबसे बड़ी संतान 34 साल का है. उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा को भी इस बारे में जानकारी थी.’ 

बॉलीवुड अभि‍नेत्री से रिश्ते!

 

रेहम ने कहा कि इमरान ने उनसे बताया था कि 70 के दशक की एक बॉलीवुड स्टार से उनके रिश्ते थो उनसे ‘चिपक’ गई थीं. लेकिन रेहम ने कहा कि जब उन्होंने इसके बारे में तहकीकात की तो कहानी कुछ और ही पता चली. असल में उस ‘सेक्सी स्टार’ ने खुद ही इमरान खान के साथ अनुभवों को खराब बताते हुए कहा था, ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे.’

काला जादू

किताब में रेहम ने बताया कि इमरान ने एक बार अपने पूरे शरीर में ‘काली दाल’ पोत ली थी, क्योंकि उन्हें एक ‘पीर’ ने ऐसा करने को कहा था. इस्लामाबाद के उनके मकान में बने दराजों में गंडे-ताबीज भरे रहते थे.

मोदी की चर्चा

रेहम ने इस किताब में लिखा है कि जब यह साफ हो गया कि सड़कों पर प्रदर्शन से नवाज शरीफ हटने से रहे, ‘तो मैंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाला देते हुए समझाया कि मोदी एक दशक तक गुजरात के सीएम थे और अपने बेहतरीन शासन की वजह से ही नकारात्मक चीजों के बावजूद देश के शीर्ष पद पर पहुंचे.’  

आईएसआई ने इमरान को खड़ा किया

किताब में कहा गया है कि आईएसआई के पूर्व प्रमुख और तालिबान को खड़ा करने वाले हामिल गुल ने ही इमरान को राजनीति के लिए तैयार किया है. हामिद गुल को भारत और पश्चिम विरोधी माना जाता था.

 रेहम ने कहा कि उन्होंने इमरान को चेतावनी दी थी, ‘आपको आभास है कि आपको भी इस्तेमाल करके टॉयलट पेपर की तरह फेंका जा सकता है? नवाज को काबू किया गया तो आपको भी किया जा सकता है.’