फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने सेना के जवानों से कहा, वे 3 रेप कर सकते हैं

अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहने के लिए मशहूर फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है। अपनी सेना के जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि वे तीन महिलाओं का बलात्कार कर सकते हैं।

राष्‍ट्रपति रोडिग्रो डुटार्टे ऐसा बयान मजाक में दिया है। लेकिन रेप पर मजाक करने के लिए चारो ओर उनकी निंदा हो रही है।

खबरों अनुसार, दक्षिणी फिलीपींस में मार्शल लॉ लागू करने के बाद वह एक सैनिक शिविर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सैनिकों को तीन महिलाओं से बलात्कार करने की छूट है। डुटार्टे यहीं नहीं रुके। उन्होंने जवानों से कहा कि वह तीन महिलाओं का रेप कर सकते हैं बाकी वह खुद देख लेगें।

उन्होंने कहा, तुम जितना नीचे गिरोगे उतना नीचे मैं भी गिरूंगा। तुम्हें कानून की चिंता करन की कोई जरूरत नहीं है। इस अपराध के लिए मैं और सिर्फ मैं जिम्मेदार हूंगा, तुम लोग सिर्फ अपनी ड्यूटी करो। बाकी मैं सब देख लूंगा। मैं तुम लोगों से खुद को जेल में डलवाऊंगा। इतना कहने के बाद वह मजाक करते हुए हंस पड़े।

राष्ट्रपति के इस बयान के बाद चारो ओर निंदा हो रही है। रोडिग्रो डुटार्टे के बयान को लोग घृणित मानसिकता वाला बयान बता रहे हैं।

 

आईएस के आतंकियों लेकर दिया था विवादित बयान

इससे पहले उन्होंने फिलीपींस में हुए एक आतंकी हमले के बाद कहा था कि वह आईएस के आतंकियों से ज्यादा गिरे हुए इंसान हैं। आईएस के आतंकी सिर्फ लोगों के सिर काटते हैं वो तो आतंकियां को नमक लगाकर कच्चा खा जाएंगे। उन्होंने कहा आतंकी जितना ज्यादा क्रूर है वह उनसे 10 गुना ज्यादा क्रूर हैं। उनकी बात पर जब लोग हंसे तो बोले कि यह मजाक मत समझो अगर सैनिक आतंकियों को पकड़ पाते हैं जो यह सच करके दिखाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *