Xiaomi Redmi 5A लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर 8 दिन चलेगी बैटरी, कीमत भी कम

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी रेडमी ने अपना नया स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 5A लॉन्च कर दिया है। फोन कंपनी के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर MIUI 9 पर काम करेगा। फोन को शैंपेन गोल्ड, चैरी और प्लेटिनम ग्रे कलर में लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत 599 यूआन (करीब 6,000 रुपए) रखी गई है। फोन की सबसे खास बात है कि इसमें 3,000mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि बैटरी को एक बार चार्ज करने के बाद 8 दिन तक फोन को इस्तेमाल किया जा सकता है। इस फोन को अभी चीन में लॉन्च किया गया है। भारत में लॉन्च करने के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Redmi 5A फीचर्स: फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिजॉल्यूशन 1280X720 पिक्सल का है। फोन में 1.4 गीगाहर्ड्ज का क्वाड कोर स्नैपड्रेगन 425 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी रहे इसके लिए इसमें 2GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी की बात करें तो इसमें LED फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह कंपनी के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर नूगा 7 पर काम करेगा। वहीं यह गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा। फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल सिम सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें इनफ्रारेड, एक्सीलिरेशन सेंसर, डिस्टेंस सेंसर और एंबिएंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। फोन का डायमेंशन 140.4X70.1X8.35mm का है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *