ग्रेटर नोएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पेट्रोटेक का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह ग्रेटर नोएडा में 13वें पेट्रोटेक 2019 का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है और 2030 तक यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो सकती है.

उनके इस कार्यक्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहे. एक्सपो मार्ट पहुंचने पर सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्वागत किया. उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और डॉक्टर महेश शर्मा भी मौजूद थे.

प्रधानमंत्री करीब 10 बजकर 20 मिनट पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचे थे. पहले प्रधानमंत्री को हेलीकॉप्टर से एक्सपो मार्ट पहुंचना था, लेकिन तकनीकी कारणों से वह ऐन वक्त पर सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट गए.

इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार के कार्यों का भी बखान किया. उन्होंने बताया किसौभाग्य योजना के तहत इस साल देश में 100 प्रतिशत घरों में बिजली पहुंचाई जानी है. साथ ही उन्होंने कहा कि LED बल्बों के वितरण से एक साल में 17,000 करोड़ रुपये यानी 2.5 अरब डॉलर की बचत हुई है.

इससे आगे पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रिफाइनर है और 2030 तक इस क्षमता में 20 करोड़ टन की वृद्धि होगी. उन्होंने बताया उत्पादकों और उपभोक्ताओं के हितों को संतुलित करने के लिए जिम्मेदार मूल्य निर्धारण की ओर बढ़ने की जरूरत है, तभी लोगों की ऊर्जा जरूरतों को पूरा किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *