कॉमेडी व एक्शन से भरपूर है ‘सिंबा’

स्टारकास्ट: रणवीर सिंह, सारा अली खान, सोनू सूद, आशुतोष राणा, सिद्धार्थ जाधव
डायरेक्टरः रोहित शेट्टी
मूवी टाइप : कॉमेडी, एक्शन
समय : 2 घंटा 40 मिनट

रेटिंग: 4/5
रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सिम्बा’ शुक्रवार को रिलीज हो गई है।  साल के आखिर में एक सुपरहिट व मोस्ट एंटेरटेनिंग फिल्म देकर रणवीर सिंह ने 2018 की विदाई शानदार तरीके से कर दी। इस फिल्म में रणवीर सिंह और सारा अली खान मुख्य किरदार में हैं। रोहित शेट्टी ने फिल्म को एंटेरटेनिंग बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। फिल्म कॉमेडी व जबरदस्त एक्शन से भरपूर है।
फिल्म की कहानी पुलिस इंस्पेक्टर संग्राम भालेराव (रणवीर सिंह) की है जो एक भ्रष्ट पुलिस अधिकारी है। सिम्बा उर्फ संग्राम भालेराव (रणवीर सिंह) अनाथ होता है, उसने बचपन से तय कर लिया था कि पैसा कमाने के लिए पुलिस अफसर बनेगा। वह ईमानदारी से बेईमानी करना अच्छे से जानता है। ड्यूटी पर उसका एक ही काम है पैसे बनाना। इसी बीच उसका तबादला गोवा में हो जाता है। इससे वह काफी खुश है कि उसे यहां काफी पैसा कमाने को मिलेगा। लेकिन यहां आकर उसकी जिंदगी बदल जाती है। यहां उसे शगुन (सारा अली खान) से प्यार हो जाता है। गोवा में सिम्बा को शगुन के अलावा एक मुहंबोली बहन आकृति, ईमानदार हेड कॉन्स्टेबल मोहिते (आशुतोष राणा), संतोष तावड़े (सिद्दार्थ जाधव) जैसा लोग भी मिलते हैं। कहानी में ट्वीस्ट तब आता है जब सिंबा का सामना वहां के डॉन धुर्वा रानाडे (सोनू सूद) से होता है। धुर्वा के दो बदमाश सिम्बा की मुंहबोली बहन आकृति का बलात्कार करके जान से मार देते हैं। इसके बाद सिंबा बदल जाता है और अपनी बहन का बदला लेने की राह पर चलता है। सिम्बा अपनी बहन का बदला कैसे लेगा यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।  
फिल्म के गानें
फिल्म का म्यूजिक शानदार है। फिल्म के गाने फिल्म के रिलीज होने के पहले से ही धूम मचा रहे हैं। लोगों को फिल्म के सभी गाने पसंद आए है। ‘तेरे बिन’ व ‘आंख मारे’ गाना लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। इसके अवाला फिल्म का टाइटल ट्रैक भी काफी दमदार है। फिल्म का संगीत तनिष्क बागची, लिओ जॉर्ज, डीजे चेतस और एस थमन ने दिया है। अमर मोहिले, चंदन सक्सेना और एस थमन ने बैकग्राउंड म्यूजिक दिया है। 
दर्शकों को यह फिल्म कैसी लगी यह जानने के लिए समाज्ञा की टीम पहुंची आइनॉक्स फोरम। पेश है मुख्य अंश….
फिल्म देखने आए रिसप गुप्ता ने कहा कि मुझे ‘सिंबा’ साल की सबसे एंटेरटेनिंग फिल्म लगी। फिल्म की स्टोरी, गाने, एक्टिंग सबकुछ आउटस्टैंडिंग है। स्नेहाल गुप्ता ने कहा कि फिल्म फैंटास्टिक है। श्री सेठिया ने बताया कि फैंटास्टिक मूवी है। मुझे यह फिल्म इस साल की सबसे अच्छी फिल्म लगी। फिल्म में रणवीर सिंह ने कमाल की एक्टिंग की है। उनके अलावा सारा अलि खान ने भी बेहतरीन अभिनय किया है। फिल्म देखने आए विशेष ने बताया कि मूवी आउटस्टैंडिंग है। एक्टिंग की बात करें तो रणवीर सिंह ने फिल्म में जान डाल दी है। रणवीर का मराठी एक्सेंट, एक्टिंगस एक्शन, लुक सबकुछ जबरदस्त है। सारा अली खान का किरदार दमदार है। बाकि सभी ने भी अच्छा काम किया है। समृध ने कहा कि ‘सिंबा’ साल की सबसे एंटेरटेनिंग मूवी है। रणवीर और सारा की कमाल की एक्टिंग से फिल्म और मजेदार हो गयी। फिल्म में कॉमेडी व एक्शन भरपूर है। धर्मेश राज ने बताया कि फिल्म में सब कुछ है। फिल्म में रणवीर का एक्शन जबरद्सत है। वहीं सारा से उनका रोमांस भी कमाल का है। अभिषेक ने बयाता कि वैसे तो वो यह फिल्म सारा अलि खान को देखने के लिए आए थे लेकिन फिल्म देखने के बाद वो रणवीर के भी फैन हो गये। अभिषेक ने कहा कि फिल्म की स्टोरी और रणवीर, सारा की एक्टिंग सब कमाल की है। फिल्म में रणवीर का एक्शन जबरद्सत है। फिल्म के गाने भी बहुत अच्छे है। आदित्य राय ने कहा कि ‘सिंबा’ में एक्शन के साथ कॉमेडी का भी जबरदस्त तड़का है। अक्षय कुमार और अजय देवगन के कैमियो को फिल्म में देखने के बाद मजा दोगुना हो गया। अजय ने कहा कि सिंबा के रूप में रणवीर सिंह को देखकर अच्छा लगा। रणवीर ने अपनी एक्टिंग, डांस, एक्शन और कॉमेडी के प्रदर्शन से फिल्म को कम्प्लीट पैकेज साबित करता है। हालांकि कुछ सीन्स में एक्टिंग ओवर लगी। इस फिल्म में सारा ने एक अलग ही रंग डाल दिया है। अक्षत ने कहा कि फिल्म का क्लाइमैक्स अच्छा है। फिल्म में रणवीर ने कॉमेटी व एक्शन दोनो को ही बहुत अच्छ तरीके से प्रदर्शित किया है। सिंबा एक्शन और कॉमेडी का कम्प्लीट पैकेज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *