LIVE IPL-11: कोलकाता में बारिश से रुका खेल, KKR 7 ओवर में 52/1

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल सीजन 11 का 10वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 52 रन बना लिए हैं. क्रिस लिन (31 रन) और नितीश राणा (18 रन) क्रीज पर हैं. फिलहाल बारिश के कारण खेल रोक दिया गया है.

हैदराबाद ने जीता टॉस

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. हैदराबाद ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को संदीप शर्मा की जगह टीम में शामिल किया है, जबकि कोलकाता ने कुल तीन बदलाव किए हैं. मेजबान टीम ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और शिवम मावी को पहली बार टीम में जगह दी है. यह दोनों आईपीएल में अपना पहला मैच खेलेंगे. इनके अलावा मिचेल जॉनसन को भी टीम में शामिल किया गया है. कोलकाता ने विनय कुमार, रिंकू सिंह और टॉम कुरेन को बाहर बैठाया है. 

कोलकाता की टीम ने अपने मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराया था. लेकिन, दूसरे मैच में उसे चेन्नई के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. कोलकाता चाहेगी कि वह हैदराबाद को जीत की हैट्रिक लगाने से रोके और खुद जीत की पटरी पर लौटे.

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता की गेंदबाजी उसका सिरदर्द बनी हुई है, खासकर तेज गेंदबाज आर. विनय कुमार. विनय ने चेन्नई के खिलाफ पहले ओवर में 16 और आखिरी ओवर में 17 रन लुटाए थे. हालांकि, कप्तान दिनेश कार्तिक इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं दिखे हैं.

कोलकाता इस मैच में विनय को बाहर बैठा कर मिशेल जॉनसन को टीम में शामिल कर सकती है. अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद हैदराबाद की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस समय काफी संतुलित नजर आ रही है और उसके बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. गेंदबाजी में हैदराबाद के पास काफी विविधता है.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में नहीं खेले थे. भुवी अगर इस मैच में भी नहीं खेलते हैं, तो इससे कोलकाता के लिए थोड़ी आसानी हो सकती है. कोलकाता और हैदराबाद की टीमें अब तक 12 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें कोलकाता ने आठ और हैदराबाद ने चार मैचों में जीत दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *