कोहली को छोड़ आधी टीम पवैलियन लौटी, मुंबई ने कसा शिकंजा

आईपीएल 11 में आज मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्‍कर है. जीत के लिए 213 रन का पीछा करते हुए बैंगलोर की बल्‍लेबाजी पसर गई. उसका टॉप ऑर्डर ध्‍वस्‍त हो चुका है. विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं. 13 ओवर के बाद आरसीबी का स्‍कोर पांच विकेट पर 90 रन.

मुंबई ने कप्‍तान रोहित शर्मा की 94 रन की तूफानी पारी के बूते 6 विकेट पर 213 रन बनाए थे. बैंगलोर की ओर से उमेश यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 36 रन देकर दो विकेट निकाले.

इससे पहले टॉस हारकर खेलते हुए मुंबई की बहुत बुरी शुरुआत हुई. मैच की पहली दो गेंदों पर सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हुए. उमेश यादव ने दोनों विकेट लिए. लेकिन रोहित शर्मा और एविन लुईस ने मोर्चा संभालते हुए तेजी से रन बटोरते हुए टीम को संभाला. दोनों ने 11 ओवर में 100 रन जोड़ डाले. इस दौरान लुईस ने अपनी फिफ्टी भी पूरी की. कोरे एंडरसन ने लुईस को क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच कराकर वापस भेजा. 65 रन की अपनी पारी में लुईस ने छह चौके और पांच छक्‍के लगाए.

अंक तालिका में आरसीबी छठे और मुंबई आठवें नंबर पर है. दोनों टीमों के पास आक्रामक बल्लेबाज़ों की कोई कमी नहीं हैं लेकिन दोनों की ही शुरुआत अच्छी नहीं रही. वानखेड़े स्टेडियम में जीत के साथ ये दोनों टीमें लय हासिल करना चाहेंगी.

मुंबई ने अपने तीनों मुकाबले डेथ ओवरों में गंवाए हैं जबकि आरसीबी की टीम भी तीन मैचों में से सिर्फ एक जीत पाई है. यहां अब तक खेले गए दोनों मैच काफी करीबी रहे और दोनों में मेज़बान टीम के पास जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आखिरी लम्हों में टीम पिछड़ गई.

टीम को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ उसके मैदान पर भी हार का सामना करना पड़ा जिससे रोहित शर्मा की अगुआई वाली तीन बार की चैंपियन टीम अंतिम पायदान पर है. आरसीबी ने घरेलू मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के साथ शुरुआत की और इसके बाद किंग्स पंजाब को हराया लेकिन रविवार को राजस्थान रॉयल्स से अपने ही मैदान पर हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *