रिकी पॉन्टिंग की मैदान पर धमाकेदार ‘वापसी’, ऑस्ट्रेलिया को जिता दी सीरीज!

ऑकलैंड में खेले गए ट्राई सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 19 रनों से हरा दिया. बारिश से प्रभावित इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाए. जवाब में कंगारू टीम ने 14.4 ओवर में 3 विकेट पर 121 रन बना लिए थे और बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से ऑस्ट्रेलियाई टीम को विजेता घोषित कर दिया गया.

4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. ग्लेन मैक्सवेल को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया है. मैक्सवेल ने इस टी20 ट्राई सीरीज में 233 रन बनाए. मैक्सवेल का औसत 116.50 रहा और उनके बल्ले से एक तूफानी शतक भी निकला.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनने वाली कीवी टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. गप्टिल और मुनरो की जोड़ी ने 27 गेंदों में 48 रन जोड़े हालांकि इसके बाद इन दोनों ओपनर्स को बिली स्टेनलेक और रिचर्डसन ने पैवेलियन की राह दिखाई. फिर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान वॉर्नर ने एस्टन एगर को मोर्चे पर लगाया और उन्होंने केन विलियमसन, मार्क चैपमैन और कॉलिन डी ग्रान्होम को पैवेलियन लौटाकर न्यूजीलैंड को बड़े स्कोर की ओर बढ़ने से रोक दिया. अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने नाबाद 43 रन बनाकर टीम के स्कोर को किसी तरह 150 रनों तक पहुंचाया.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *