इस पूर्व कंगारू कप्तान ने टीम इंडिया को लेकर बोल दी यह बड़ी बात

कोलकाता, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों के नामों की भविष्यवाणी कर दी है। क्लार्क के मुताबिक यह दो टीमें होंगी भारत और ऑस्ट्रेलिया की। उन्होंने अनुमान लगाया है कि इन टीमों के बीच ही फाइनल मुकाबला होगा।

माइकल क्लार्क का कहना है कि इंग्लैंड के मौसम की वजह से चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाड़ियों और टीमों के प्रदर्शन पर काफी असर पड़ेगा। हालांकि उन्होंने कहा है कि फाइनल में भारत और उनके देश की टीम ही जगह बनाने वाली हैं। उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड में स्विंग कराने में मदद मिली तो कंगारू गेंदबाजों का सामना करना विपक्षी टीमों के लिए आसान नहीं होगा। उन्होंने अपने गेंदबाजों मिचेल स्टार्क, जेम्स पैटिसन, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों पर भरोसा जताया कि वे बल्लेबाजों को परेशान करके रख देंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर इंग्लैंड का मौसम थोड़ा गर्म हुआ और टर्न को मदद मिली तो भारत के रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा सफल साबित होंगे और भारत को इसका काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि इनके टीम में होने का एक फायदा यह है कि ये दोनों अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

क्लार्क ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के आइपीएल में न चल पाने को चिंता की बात नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी वनडे फॉर्मेट है और इसमें आपको अपनी पारी संवारने का ज्यादा मौका मिलताहै। उन्होंने कहा कि कोहली और रहाणे भी इस बात को लेकर चिंतित नहीं होंगे।

क्लार्क ने इसके साथ ही टीम इंडिया को अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण बताया। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करने के लिए काफी समय मिल जाएगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि भारत को पिछली बार की चैंपियंस ट्रॉफी की अपनी खिताबी जीत याद होगी और यह टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने के काम आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *