FIFA WC 2018 के फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया, रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में उलटफेरों का दौर सेमीफाइनल में भी जारी रहा. रूस में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हरा दिया. क्रोएशिया के लिए इवान पेरीसिच और मारियो मांडजुकिच ने गोल दागा. वहीं इंग्लैंड के लिए इकलौता गोल कीयरेन ट्रिपेयर ने किया. आपको बता दें क्रोएशिया ने पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाई है. अब रविवार को होने वाले फाइनल में क्रोएशिया और फ्रांस की टक्कर होगी.

5वें मिनट में हुआ गोल

सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने पहला गोल दागा. उसके डिफेंडर कीयरेन ट्रिपेयर ने बेहतरीन फ्री किक पर क्रोएशिया के गोलकीपर को छकाया. 5वें मिनट में किए गए इस गोल को देखकर सभी को डेविड बेकहम की जादुई फ्री किक की याद आ गई.

हालांकि क्रोएशिया की टीम भी चुप नहीं बैठी, उसने 68वें मिनट में पलटवार किया. क्रोएशिया के अनुभवी खिलाड़ी इवान पेरीसिच ने जबर्दस्त हाई जंप किक लगाते हुए इंग्लिश गोलकीपर को कोई मौका नहीं दिया. पेरीसिच की इस किक ने क्रोएशिया को 1-1 की बराबरी दिला दी.

एक्स्ट्रा टाइम का रोमांच

मैच एक्स्ट्रा टाइम तक गया, जिसके पहले 15 मिनट में कोई गोल नहीं हुआ. लेकिन 109वें मैच में क्रोएशिया के मारियो मांडजुकिच ने इंग्लैंड को चौंकाते हुए जबर्दस्त गोल दाग दिया. मारियो के गोल से क्रोएशिया की टीम 2-1 से आगे हो गई. इसके बाद क्रोएशिया ने इंग्लैंड को कोई मौका नहीं दिया और उसने वर्ल्ड कप फाइनल में पहली बार जगह बना ली. क्रोएशिया वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने वाला 13वां देश भी बन गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *