समाज्ञा

इंग्लैंड में 6 दिन बाद विराट कोहली देंगे बड़ी ‘खुशखबरी’!

इंग्लैंड में टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद अब विराट कोहली एंड कंपनी के सामने है वनडे सीरीज जीतने का चैलेंज. टीम इंडिया गुरुवार को 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी. ये मुकाबला नॉटिंघम में भारतीय समय के मुताबिक शाम 5 बजे शुरू होगा.

वनडे सीरीज जीतना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लक्ष्य तो होगा ही लेकिन इसके साथ-साथ उनकी नजर नंबर 1 वनडे टीम बनने पर भी होगी. आपको बता दें अगर टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हरा दिया तो वो दूसरे नंबर से टॉप पर पहुंच जाएगी. वहीं नंबर 1 इंग्लिश टीम एक स्थान नीचे लुढ़क जाएगी. भारतीय फैंस को विराट से उम्मीद होगी कि वो नॉटिंघम के बाद लंदन और लीड्स में भी वनडे मैच जीतें और नंबर 1 रैंकिंग की खुशखबरी दें.

टीम इंडिया (फोटो- ट्विटर)

वैसे इंग्लैंड की टीम को वनडे सीरीज में मात देना इतना भी आसान नहीं होगा. ऑयन मॉर्गन की टीम वनडे फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा रही है. हाल ही में इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 5-0 से हराया.

इसके अलावा वनडे में टीम इंडिया की फॉर्म गजब की है. भारतीय टीम ने पिछली 6 वनडे सीरीज अपने नाम की हैं. हाल ही में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर 5-1 से करारी मात दी थी.