समाज्ञा

LIVE: इंग्लैंड ने भारत को दिया 194 रन का लक्ष्य, दूसरी पारी में इशांत शर्मा ने लिए 5 विकेट

बर्मिंघम :  भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 53 ओवर में 180 रन पर सिमट गई। आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्रॉड रहे। जेम्स एंडरसन बिना कोई गेंद खेले पवेलियन लौटे। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 5, रविचंद्रन अश्विन ने 3 और उमेश यादव ने 2 विकेट लिए। इशांत शर्मा ने एक ओवर में तीन विकेट लिए। लंच से पहले 31वें ओवर में उन्होंने दूसरी गेंद पर बेयरस्टो, चौथी गेंद पर बेन स्टोक्स को आउट किया। इसके बाद लंच हो गया। लंच के बाद ओवर की आखिरी गेंद पर इशांत ने बटलर का विकेट लिया।

इंग्लैंड ने मैच के पहले दिन बुधवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। उसकी पहली पारी 287 रन पर ऑलआउट हुई। भारत ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 274 रन बनाए। इस तरह भारत को अब मैच जीतने के लिए 194 रन बनाने हैं।

इशांत 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले 9वें भारतीयः इशांत के टेस्ट में 244 विकेट हो गए हैं। उनसे पहले अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, जहीर खान, बिशन सिंह बेदी, बीएस चंद्रशेखर और जवागल श्रीनाथ टेस्ट में 200 से ज्यादा विकेट अपने नाम कर चुके हैं। हालांकि इस सूची में इशांत के अलावा अश्विन ही हैं, जो मौजूदा समय में खेल रहे हैं।