LIVE IPL 11: कोलकाता ने जीता टॉस, RCB को दी पहले बल्लेबाजी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल सीजन 11 का 29वां मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

इस मैच के लिए कोलकाता की प्लेइंग इलेवन  में कोई बदलाव नहीं हुआ है, वहीं बेंगलुरु टीम के अहम बल्लेबाज एबी डिविलियर्स बीमार हैं और इस कारण वह इस मैच के लिए मैदान पर नहीं उतर पाएंगे.

डिविलियर्स की अनुपस्थिति में बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में टिम साउथी को शामिल किया गया है. इसके अलावा, टीम में दो और बदलाव हुए हैं. पवन नेगी के स्थान पर मनन वोहरा और वॉशिंगटन सुंदर की जगह मुरुगन अश्विन को टीम में जगह मिली है.

LIVE स्कोरबोर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स

पिछले दो मैचों में कोलकाता के गेंदबाज और बल्लेबाज संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. कप्तान दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी में आगे रहकर टीम का नेतृत्व किया है. वहीं उनके उप-कप्तान रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा, क्रिस लिन और ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल संयुक्त होकर टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं.

कोलकाता की चिंता पिछले दो मैचों में गेंदबाजी की रही है. टीम की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन पटरी से भटक गए हैं और जमकर रन लुटा रहे हैं.

वहीं, युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी, मिशेल जॉनसन को भी पिछले मैच में दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जमकर धोया था.

IPL-11: मावी को झटका, कभी याद नहीं रखना चाहेंगे वो 20वां ओवर

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है, जहां वो कभी भी लय में नहीं दिखी. टीम की बल्लेबाजी सिर्फ और सिर्फ कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के ऊपर निर्भर है. क्विंटन डि कॉक, मनदीप सिंह, ब्रेंडन मैक्कुलम का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है.

बेंगलुरु के हिस्से अभी तक सिर्फ दो जीत आई हैं. उसे 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी, तो वहीं 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी वह जीत हासिल करने में सफल रही थी.

टीम की गेंदबाज हमेशा से चिंता का कारण रही है और इस बार भी यह देखने को मिला है. युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने हालांकि प्रभावित तो किया है, लेकिन समर्थन की कमी साफ देखने को मिली है. तेज गेंदबाजों में उमेश यादव एक-दो मौकों पर अच्छा कर पाए हैं, जबकि क्रिस वोक्स अपनी लय को बनाए नहीं रख पाए हैं.

प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मनन वोहरा, कोरी एंडरसन, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, मुरुगन अश्विन, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभम गिल, आंद्रे रसैल, शिवम मावी, पियूष चावला, मिशेल जॉनसन और कुलदीप यादव.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *