IPL11: कोलकाता को मिली 5वीं हार, 13 रन से मुंबई की जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 13 रन से जीत दर्ज कर मुंबई इंडियंस की टीम ने IPL11 के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 182 रनों का टारगेट दिया. जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 20 ओवर में 168 रन ही बना पाई और मुंबई ने अपने घर में KKR को शिकस्त दे दी. कोलकाता की ओर से रॉबिन उथप्पा ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. मुंबई के लिए हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

मुंबई ने कोलकाता को दिया 182 रनों का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 182 रनों का टारगेट दिया. मुंबई इंडियंस की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. इसके अलावा इविन लुइस ने 43 रन बनाए.

अंत के ओवरों में हार्दिक पंड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की और 20 गेंदों में 35 रन बनाए. कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से सुनील नरेन और आंद्रे रसेल सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 2-2 विकेट लिए.

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (39 गेंदों पर 59 रन, सात चौके, दो छक्के) और इविन लुइस (28 गेंदों पर 43 रन) ने मुंबई को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 56 गेंदों पर 91 रन जोड़े. इससे लग रहा था कि मुंबई 200 रन के करीब पहुंचने में सफल रहेगी, लेकिन अंतिम दस ओवरों में वह 86 रन ही बना पाई.

निचले क्रम में हार्दिक पंड्या (20 गेंदों पर नाबाद 35) का योगदान अहम रहा, लेकिन वह भी तेज गेंदबाजों पर शॉट लगाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखे. केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल और सुनील नरेन ने 2-2 विकेट लिए.

लुइस और सूर्यकुमार ने जिस तरह से अपनी पारियां आगे बढ़ाई उससे लग रहा था कि जैसे उनके बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची है. पहले दो ओवर में केवल आठ रन बने.

इसके बाद सूर्यकुमार ने मिशेल जॉनसन पर दो चौके और छक्का जड़कर मुंबई के दर्शकों में जोश भरा. लुइस ने पहले सुनील नरेन और फिर पीयूष चावला को निशाने पर रखकर पावर प्ले में स्पिनरों पर आक्रमण करने की कोशिश की. मुंबई ने पहले छह ओवरों में 54 रन बनाए.

लुइस जब 38 रन पर थे, तो नितीश राणा ने अपनी गेंद पर उनका मुश्किल कैच छोड़ा लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाए और आंद्रे रसेल की धीमी गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर आसान कैच दे बैठे. उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए.

सूर्यकुमार ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 31 गेंदों पर सत्र का चौथा अर्धशतक जमाया लेकिन तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान रोहित शर्मा (11) नहीं चल पाए. सुनील नरेन पर लगाया गया उनका स्लॉग स्वीप डीप मिडविकेट पर कैच में बदल गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *