हार के बाद विराट कोहली पर 12 लाख का जुरमाना

चेन्नई सुपर किंग्स ने बुधवार को बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को पांच विकेट से हरा दिया. वहीं इस हार के बाद आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली के लिए एक और बड़ी निराशजनक खबर आई है.

आपको बता दें कि चेन्‍नई की जीत के हीरो रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने 34 गेंदों में नाबाद 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और हार के जबड़े से जीत छीनकर CSK को दिला दी.

वहीं रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ कल रात हुए मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 205 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. सुपरकिंग्स ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 34 गेंद में 70 रन की तूफानी पारी की बदौलत दो गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘आईपीएल की आचार संहिता के संदर्भ में न्यूनतम ओवर गति का मौजूदा सत्र का उनकी टीम का यह पहला अपराध है इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.’’

आपको बता दें कि चेन्नई के सामने 206 रनों की विशाल चुनौती थी, उसके 74 रन पर चार विकेट गिर गए थे और यहां से जीत के लिए 11 ओवर में 134 रनों की दरकार थी. CSK पर हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन धोनी कुछ और ही सोचकर आए थे.

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे.  जिस समय धोनी आए, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज उमेश यादव और युजवेंद्र चहल अपनी गेंदबाजी से कहर बरपा रहे थे, लेकिन धोनी ने संयम से काम लिया और अंत के ओवरों में RCB के गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने का प्लान बनाया.

आखिरी ओवर में चेन्नई को 16 रनों की दरकार थी. ड्वेन ब्रावो (नाबाद 14) ने आखिरी ओवर में एक चौका और एक छक्के के अलावा एक रन लेकर स्ट्राइक धोनी को दी जिन्होंने चौथी गेंद पर अपने चिरपरिचित अंदाज में शानदार छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *