India vs West Indies 1st T20I Live Score: वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 110 रनों का टारगेट

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला (1st T-20I) कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 109 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 110 रनों का लक्ष्य दिया.

ऐसे गिरे वेस्टइंडीज के विकेट्स

वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें पहला झटका तीसरे ही ओवर में लगा, जब उमेश यादव की गेंद पर दिनेश रामदीन कार्तिक के हाथों लपके गए. रामदीन 2 रन बनाकर आउट हुए. चौथे ओवर में शाई होप अपने साथी शिमरोन हेटमेयर के साथ बल्लेबाजी करते हुए गलतफहमी का शिकार हुए और रन आउट हो गए.

होप 14 रन बनाकर आउट हुए. पांचवें ओवर में शिमरोन हेटमेयर (10) को कार्तिक के हाथों कैच कराकर बुमराह ने वेस्टइंडीज को तीसरा झटका दे दिया. इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले भारत के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने चौथे ओवर में कीरोन पोलार्ड को मनीष पांडे के हाथों कैच कराकर वेस्टइंडीज को चौथा झटका दे दिया. डेरेन ब्रावो को कुलदीप यादव ने आउट कर इंडीज को पांचवां झटका दिया. 

भारत ने जीता था टॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. टीम इंडिया के लिए क्रुणाल पंड्या और खलील अहमद ने टी-20 इंटरनेशनल में अपना डेब्यू किया. 

मेजबान टीम इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान और मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के बिना उतर रही है. विराट को ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए आराम दिया गया है. ऐसे में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. रोहित की कप्तानी में ही भारत ने हाल ही में एशिया कप पर कब्जा जमाया था.

विराट के न होने से रोहित पर दोहरी जिम्मेदारी है. महेंद्र सिंह धोनी टी-20 टीम में नहीं हैं. धोनी हर मैच में मौजूदा कप्तानों को राय देते रहते हैं तथा कई मौकों पर आगे आकर जिम्मेदारी भी लेते हैं. धोनी के न रहने से रोहित के पास एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *