MI vs KKR लाइव क्रिकेट स्कोर: कोलकाता ने टॉस जीत मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया

अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल में अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखनी हैं तो हर हाल में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स को हराना होगा. यकीनन मुंबई को मिली एक भी हार उसका आईपीएल सफर खत्‍म कर सकती है.मुंबई के इस समय नौ मैचों में तीन जीत के साथ छह अंक हैं और वह प्‍वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में खेल रही केकेआर ने अब तक अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है. इस टीम ने अब तक नौ मैच खेले हैं और पांच जीत के साथ वह प्‍वांइट टेबल में तीसरे नंबर पर है. केकेआर के दस प्‍वाइंट हैं.

मुंबई के लिये सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस और कप्‍तान रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने नौ मैचों में 37.77 के औसत और 129 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से 340 रन बनाए हैं. जबकि रोहित शर्मा ने नौ मैचों में 220 रन, इविन लुईस ने आठ मैचों में 204 अपने नाम किये हैं. अगर गेंदबाज़ी बात करें तो हार्दिक पंड्या और मयंक मार्कंडेय ने 12-12 विकेट अपने नाम किये हैं. जबकि जसप्रीति बुमराह ने दस और क्रुणाल पंड्या ने आठ शिकार किये हैं.

अगर कोलकाता की बात करें तो उसके लिये दिनेश कार्तिक ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. कार्तिक ने शानदार कप्‍तानी के अलावा नौ मैचों में 46.66 के औसत और 148 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से सबसे अधिक 280 रन बनाए हैं. वहीं आंद्रे रसेल ने नौ मैचों में 207 रन,क्रिस लिन ने नौ मैचों में 206 रन और रॉबिन उथप्‍पा ने नौ मैचों में 205 रन का शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं गेंदबाज़ी में सुनील नरेन टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं. नरेन ने नौ मैच में दस विकेट लिये हैं. वैसे उनके नाम 169 से अधिक के स्‍ट्राइक रेट से 193 रन भी दर्ज हैं.

अगर मुंबई को आईपीएल में अपनी उम्‍मीदें कायम रखनी हैं तो उसे केकेआर की ओपनिंग जोड़ी क्रिस लिन और सुनील नरेन को काबू में रखने के अलावा रॉबिन उथप्‍पा और दिनेश कार्तिक को भी रोकना होगा. जबकि खुद को भी नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की स्पिन तिगड़ी से बचाना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *