हॉकी: भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात, फाइनल में कल बेल्जियम से भिड़ंत

मजबूत डिफेंस और धारदार आक्रमण के दम पर भारत ने चार देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी राउंड रॉबिन मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां 21 जनवरी को उसका मुकाबला ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा, जिसने जापान को 4-1 से मात दी.

भारत के लिए युवा ब्रिगेड हरमनप्रीत सिंह (दूसरा मिनट), दिलप्रीत सिंह ( 12वां) और मनदीप सिंह ( 47वां ) ने गोल दागे. पिछले मैच में भारत को बेल्जियम ने 2-0 से हराया था.

भारत ने आज अपनी गलतियों से सबक लेकर आक्रामक खेल दिखाया. इसका फायदा दूसरे ही मिनट में मिला, जब मनदीप ने टीम को पेनल्टी कॉर्नर दिलाया. इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला.

दूसरे ही मिनट में गोल गंवाने के बाद कीवी टीम दबाव में आ गई. भारत ने अगले कुछ मिनट तक अपना डिफेंस बेहद मुस्तैद रखा. न्यूजीलैंड को भारतीय सर्कल में हमले बोलने के ज्यादा मौके नहीं मिले.

 

भारतीय जूनियर खिलाड़ी दिलप्रीत सिंह ने भारत के लिए दूसरा गोल कर बढ़त 2-0 की कर दी. भारत ने 42वें मिनट में एक पेनल्टी कॉर्नर गंवाया, जिसे केन रसेल ने गोल में बदलकर न्यूजीलैंड को मैच में लौटाने की कोशिश की, लेकिन भारतीय टीम दबाव में नहीं आई.

मनदीप ने 47वें मिनट में भारत का स्कोर 3-1 कर दिया. भारत के कोच शोर्ड मारिन ने कहा ,‘हमने आज बहुत अच्छी शुरुआत की. मैं टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं क्योंकि हम काफी तैयारी के साथ उतरे थे और बेहतर प्रदर्शन की ललक दिख रही थी.’

One Comment on “हॉकी: भारत ने न्यूजीलैंड को दी मात, फाइनल में कल बेल्जियम से भिड़ंत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *