समाज्ञा

अनुष्का संग अवॉर्ड लेने पहुंचे विराट ,बोले- मौका और भी खास

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट का हिस्सा नहीं है लेकिन क्रिकेट जगत में उनके बल्ले की गूंज आज भी सुनाई दी. मंगलवार को बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार समारोह में कोहली छाए रहे जिन्हें लगातार दो सत्र के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर होने के नाते पॉली उमरीगर ट्रॉफी से सम्मानित गया.

शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय कप्तान ने 2016-17 और 2017-18 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. वह फिलहाल आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट का उपचार करा रहे हैं जिसकी वजह से वह सरे के लिये काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके. कोहली 15 जून को एनसीए में फिटनेस टेस्ट देंगे.

 Indian cricketer Hardik Pandya, wicketkeeper Dinesh Karthik with his wife Dipika Pallikal, Indian cricket captain Virat Kohli with his wife Anushka Sharma and cricketer K. L. Rahul pose for a group photograph during the BCCI annual awards, in Bengaluru on Tuesday

कोहली ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के हाथों यह ट्रॉफी ग्रहण की. इस मौके पर कोहली ने कहा कि इस अवॉर्ड की अहमियत और ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि आज मेरी पत्नी यहां मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि बीते साल भी मुझे इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

पुरस्कार समारोह में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी जो गुरूवार से भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी मौजूद थे जिन्होंने एमएके पटौदी स्मृति व्याख्यान दिया. इस मौके पर गुजरे जमाने के और मौजूदा पीढ़ी के भारतीय क्रिकेटर एक ही छत के नीचे मौजूद थे.