इंडिया में लांच हुआ सैमसंग का एक और धासू फोन…

गैजेट डेस्क- सैमसंग ने अपने हाईरेंज प्राइस स्मार्टफ़ोन फ्लैगशिप में एक नया और पहले के मुकाबले बेहतर स्मार्टफोन लाँच किया है. यह फ़ोन अभी ओपन मार्किट में तो नहीं मिल रहा लेकिन आप ऑनलाइन इस फ़ोन को खरीद सकते हैं.

सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो अब भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है. यूजर्स सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो को कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर्स से प्री-बुक कर सकते हैं.

फ़ोन को कंपनी के ऑफलाइन स्टोर्स से भी प्री-बुक किया जा सकता है. यह स्मार्टफ़ोन सभी मुख्य मोबाइल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा.

जो यूजर्स सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो को रविवार तक प्री-बुक करेंगे, उन्हें कंपनी कुछ स्पेशल ऑफर भी दे रहे हैं.

ऐसा करने वाले यूजर्स को एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट (12 महीनों के अन्दर) मिलेगे. सैमसंग गैलेक्सी C9 प्रो स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 36,900 है.

यह कंपनी का पहला स्मार्टफ़ोन है जिसमें 6GB की रैम मौजूद है. इस फ़ोन को पिछले साल अक्टूबर में चीन में लॉन्च किया गया था.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 6-इंच की फुल HD AMOLED डिस्प्ले मौजूद है. इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1920 x 1080 पिक्सल है.

यह फ़ोन ओक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर से लैस है. इसमें एड्रेनो 510 GPU भी दिया गया है. यह 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ाया भी जा सकता है.

यह फ़ोन एंड्राइड 6.0.1 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. यह 4000mAh की बैटरी से भी लैस है. इस फ़ोन में मौजूद कैमरा सेटअप पर नज़र डालें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा ड्यूल टोन LED फ़्लैश के साथ मौजूद है.

इस फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. कनेक्टिविटी के लिए इस फ़ोन में ड्यूल सिम, 4G LTE, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2, GPS, NFC और एक USB टाइप C जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसका वजन 185 ग्राम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *