जियोनी इंडिया ने 14,999 रुपये में ‘ए1 लाइट’ उतारा

पिछले महीने लांच किए गए ‘ए1 प्लस’ को मिली बढ़िया प्रतिक्रिया के बाद गियोनी इंडिया ने बुधवार को ड्यूअल-रियर कैमरा सेट-अप के साथ ‘ए1 लाइट’ को 14,999 रुपये में भारतीय बाजार में लांच किया। इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का ‘सेल्फी’ कैमरा है, साथ ही इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी और लाइटनिंग-फास्ट फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह डिवाइस सभी खुदरा दुकानों पर 10 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इसके स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास लगाया गया है। इसकी स्क्रीन साइज 5.3 इंच है और स्पिल्ट स्क्रीन और मल्टी टास्किंग फीचर युक्त है। यह फोन दो रंगों में- गोल्डेन और ब्लैक में मिलेगा।

गियोनी इंडिया के निदेशक (इंटेलीजेंस और प्लानिंग) आलोक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, “बेहतर फोटोग्राफी क्षमताओं के साथ उच्च गुणवत्ता वाली स्मार्टफोन की बढ़ती मांग को देखते हुए, हम ‘ए 1 लाइट’ को लांच करने के लिए रोमांचित हैं। यह 13 मेगापिक्सल के ड्यूअल पिछला कैमरा के साथ नए डिजाइन में उतारा गया है। हमें उम्मीद है कि यह गेम चेंजर साबित होगा।”

4जी वीओएलटीई सक्षम ‘ए1 लाइट’ ऑक्टा-कोर 64-बिट प्रोसेसर युक्त है। इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह फोर सेल तकनीक युक्त है, जिससे इसका फ्रंट कैमरा ज्यदा रोशनी को कैप्चर करता है और नतीजतन सेल्फी अच्छी आती है। इसका फिंगरप्रिंट सेंसर बहुत तेज है, जो फोन को 0.3 सेकेंड में ही अनलॉक कर देता है।

One Comment on “जियोनी इंडिया ने 14,999 रुपये में ‘ए1 लाइट’ उतारा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *