पांच कैमरों के साथ लॉन्च हुआ LG V40 ThinQ, जानिए फीचर्स और कीमत

एलजी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है. कोरियन कंपनी ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG V40 ThinQ में टोटल 5 कैमरे दिए हैं. इंडस्ट्री में फिलहाल कम ही स्मार्टफोन है जिसमें तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, लेकिन अब ये ट्रेंड शुरू हो चुका है. डुअल कैमरे के बाद अब दौर ट्रिपल रियर कैमरे का है. देखना होगा कि आगे क्या कंपनी दर्जनों कैमरे वाले स्मार्टफोन लाएंगी या फिर पांच कैमरे तक ही रुक जाएंगी.

यह स्मार्टफोन IP68 सर्टिफिकेशन वाला है यानी पूरी तरह वॉटर रेजिस्टेंट है. इसमें क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है और 6GB रैन है.  इसे दो मेमोरी वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है – 64GB और 128GB जिसे माइक्रो एसडी से बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है. वो अलग बात है कि आपको 2TB की मेमोरी कार्ड मिलनी मुश्किल है.

अब बात करते हैं कैमरे की जो इसकी खासियत है. फोन के रियर में तीन कैमरे हैं. एक स्टैंडर्ड लेंस है जो 12 मेगापिक्सल का है जिसमें f/1.5 अपर्चर दिया गया है. दूसरे लेंस टेलीफोटो है जो 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/2.4 है. तीसरे लेंस के तौर पर पर 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है. सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है.

कंपनी ने ट्रिपल कैमरा सेटअप को यूटिलाइज करने के लिए ट्रिपल शॉट नाम का एक फीचर दिया है जिससे यूजर्स तीनों लेंस को यूज करते हुए एक साथ तीन तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं.

इस स्मार्टफोन में एलजी का हाईफाई क्वॉड DAC दिया गया है जो बेहतर साउंड क्वॉलिटी देगा. अमेरिका में इस स्मार्टफोन की कीमत 888 डॉलर (लगभग 66,400 रुपये) से शुरू है और यह वहां के टेलीकॉम कंपनियों पर भी डिपेंड करता है. यह ऑरोरा ब्लैक, मोरक्कन ब्ल्यू, प्लैटिनम ग्रे और रेड कलर वेरिएंट में मिलेगा.  इसकी बिक्री 18 अक्टूबर से होगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *