लॉन्च हुआ सैमसंग का प्रीमियम फ्लैगशिप Galaxy Note 8, जानें क्या है इसमें खास?

पिछले कुछ महीनों से चर्चा में छाएं सैमसंग ने अपना मोस्ट अवेटेड फैबलेट गैलेक्सी नोट 8 को न्यूयॉर्क के एक इवेंट में लॉन्च कर दिया. इस नए फ्लैगशिप में बड़ा डिसप्ले , डुअल रियर कैमरा और सैमसंग के वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी जैसे खास फीचर दिए गए हैं. इसके साथ ही कंपनी ने S-Pen स्टायलस भी दिया है जो पहले से ज्यादा बेहतर और स्मूद है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर तक गैलेक्सी नोट 8 भारतीय बाजारों में आ सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 डिजाइन के मामले में काफी हद तक गैलेक्सी S8 जैसा दिखता है. नाय नोट 8 ग्लास और मेटल बॉडी सोपर्टिव है जो कर्व्ड डिजाइन के साथ आता है. ये IP68 सर्टिफाइड फोन है जिसका मतलब है कि ये वॉटर-डस्ट रेसिस्टेंट है. इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में 6.3 इंच की स्क्रीन दी गई है जो इन्फिनिटी डिस्प्ले के साथ आता है. इसकी स्क्रीन सुपर AMOLED है जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2960 पिक्सल दी गई है. डिस्प्ले को मजबूत बनाने के लिए सैमसंग ने इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया है.

प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है इसके साथ ही 6 जीबी की रैम भी दी गई है. इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसका 64 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी तीन वैरिएंट आएंगा.

कैमरा फ्रंट की बात करें तो गैलेक्सी नोट 8 में 12 मेगापिक्सल का दो रियर कैमरा है जो डुअल पिक्सल टैक्नोलॉजी और 2x ऑप्टिकल जूम के साथ आता है. ये फ्लैगशिप एंड्रॉयड 7.1 नॉगट ओएस पर चलेगा.

गैलेक्सी नोट 8 में 3300mAh की बैटरी दी गई है. इसमें टाइप -सी पोर्ट दिया गया है साथ ही ये वायरलेस चार्जिंग भी सपोर्ट करता है.

कीमत
अमेरिका में गैलेक्सी नोट 8 की कीमत $930 (लगभग 59,000 रुपये) रखी गई है. वहीं यूके में इसकी कीमत £869 (लगभग 71,000 रुपये) रखी गई है. भारतीय बाजार में इसकी कीमत क्या होगी इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *