UIDAI को अब पैरोडी टि्वटर अकाउंट की टेंशन, कहा – करेंगे कार्रवाई

यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) के ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर एक पैरोडी अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की गई है. यूआईडीएआई के मौजूदा सीईओ डॉक्टर अजय भूषण पांडे के नाम पर यह पैरोडी टि्वटर हैंडल बनाया गया है.

बता दें कि यूआईडीएआई सीईओ का ऑफिशियल हैंडल @ceo_uidai और नाम CEO UIDAI है. हालांकि, ये हैंडल टि्वटर की ओर से वैरिफाइड नहीं है.

वहीं दूसरी ओर @ceouidai हैंडल से पैरोडी अकाउंट बनाया गया है, जिसका नाम Ajay Bhusan Pandey था. हालांकि, बाद में इसका नाम बदलकर Dr. Chulbul Pandey कर लिया गया. पैरोडी अकाउंट में यूआईडीएआई के सीईओ अजय भूषण पांडे की तस्वीर ही इस्तेमाल की गई है.

पैरोडी अकाउंट बनाने वाले के खिलाफ होगी कार्रवाई
यूआईडीएआई ने नियमो की हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘टि्वटर यूजर्स को इस फेक अकाउंट के बारे में जानकारी दी गई है. अजय भूषण पांडे (सीईओ) का इकलौता ऑफिशियल अकाउंट @ceo_uidai है. पैरोडी अकाउंट बनाने वाले और उनकी तस्वीर का गलत इस्तेमाल करने वाले शख्स के खिलाफ हम कार्यवाही करेंगे.”

यह पैरोडी अकाउंट इस साल जनवरी में ही बनाया गया है. यूआईडीएआई के ट्वीट के बाद इस पैरोडी अकाउंट के फॉलोवर्स 232 हो चुके हैं.

डाटा ब्रीच मामले में यूआईडीएआई की एफआईआर पर विवाद
बता दें कि हाल ही में आधार डाटा ब्रीच के मामले को लेकर यूआईडीएआई द्वारा की गई एफआईआर को लेकर बवाल मचा हुआ है. कहा जा रहा था कि एफआईआर में डाटा ब्रीच का खुलासा करने वाली पत्रकार का नाम भी शामिल है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में किसी भी पत्रकार का नाम होने से इनकार किया. एडटिर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *