राजनाथ की बैठक से पहले अनंतनाग में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर, नौ सितंबर : दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने आज एक पुलिस टीम पर हमला किया जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। जिस स्थान पर यह हमला हुआ है वह कल सुरक्षाकर्मियों के साथ होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बैठक के स्थल से महज एक किलोमीटर दूर है।

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने अनंतनाग बस अड्डे के पास पुलिस कर्मियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें कांस्टेबल इम्तियाज अहमद की जान चली गयी जबकि कांस्टेबल शबीर अहमद घायल हो गये।

अधिकारी ने बताया कि यह हमला ऐसी जगह पर हुआ है जो कल सीआरपीएफ कर्मियों के साथ होने वाली केंद्रीय गृह मंत्री की बैठक के प्रस्तावित स्थल से महज एक किलोमीटर दूर है।

इलाके को सुरक्षाकर्मियों ने घेर लिया है और हमलावरों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है।

राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर की चार दिन की यात्रा पर आए हुए हैं। उन्होंने श्रीनगर में आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भेंट की।

वह अनंतनाग, जम्मू और राजौरी भी जायेंगे तथा सिविल सोसायटी के सदस्यों, राजनीतिक नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों , व्यापारिक नेताओं आदि से भी मिलेंगे। उनके इस कदम को प्रधानमंत्री के स्वतंत्रता दिवस पर दिए गए भाषण के अगले कदम के तौर पर देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में हिंसा प्रभावित घाटी के लोगों से आत्मीय संबंध बनाने का प्रयास किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *