‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में अनुपम खेर की उम्दा कलाकारी ने किया कमाल

कलाकार : अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, सुजैन बरनर्ट, अर्जुन माथुर, अहाना कुमरा, विमल वर्मा, अब्दुल कादिर अमीन, एवं अन्य
निर्देशक : विजय रत्नाकार गुट्टे
मूवी जेनर : ड्रामा, राजनितिक सिनेमा
मूवी अवधि : 2 घंटा 30 मिनट
रेटिंग : 4/5

विजय रत्नाकार गुट्टे के निर्देशन में बनी बहुचर्चित फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह पर बनी बायोपिक है, जो साल की सबसे प्रतिक्षीत फिल्म थी। दरअसल ये फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम से प्रकाशित पुस्तक पर आधारित है। इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, सुजैन बरनर्ट, अर्जुन माथुर, अहाना कुमरा व अन्य मंझे कलाकार हैे। विजय रत्नाकार गुट्टे ने पूर्व प्रधानमंत्री के शासन काल (2004-2014) को दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इसे लेकर राजनीति भी गरमाई हुई है।

पूरे फिल्म में आपको राजनितिक ड्रामा देखने को मिलेगा। दर्शकों को यह फिल्म कैसी लगी यह जानने के लिए समाज्ञा की टीम पहुंची आइनॉक्स फोरम। पेश हैं मुख्य अंश…..

फिल्म देखने आये रोहित ने कहा कि फिल्म बहुत अच्छी है एवं अनुपम खेर ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है। फिल्म का कोई भी भाग बोरिंग नहीं था। संदीप शर्मा ने बताया कि फिल्म बहुत ही बेहतरीन था एवं सभी कलाकारों ने अच्छा अभिनय किया, मगर अनुपम खेर ने फिल्म में जान डाल दिया। इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी स्लो हुई। पुखराज सिंह ने कहा कि फिल्म बहुत ही उम्दा है और इस फिल्म में लोगों को हकीकत से अवगत कराया गया है। सभी कलाकारों ने खासकर अनुपम खेर ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका को सही रूप से प्रस्तुत किया है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह फिल्म देखने का आग्रह करते हैं। संजय ने बताया कि फिल्म वाकई में देखने लायक है, अनुपम खेर ने बहुत ही अच्छा अभिनय किया है। सभी को फिल्म एक बार देखनी चाहिए। राहुल ने बताया कि फिल्म बहुत ही अच्छी है एवं इसके सभी कलाकार खासकर अनुपम खेर ने अपनी भूमिका के साथ जस्टीफाइ किया है। मिलन ने कहा कि फिल्म आउटस्टेंडिंग थी, अनुपम खेर की आज तक की सबसे अच्छी भूमिका देखने को मिली। अनुपम खेर को देखने से ऐसा लगा कि मनमोहन सिंह सामने खड़े हैं। उन्होंने मनमोहन सिंह को बहुत ही अच्छी तरह से कॉपी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *