LIVE IPL-11: राजस्थान ने जीता टॉस, चेन्नई को दी पहले बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल सीजन-11 का 17वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पहले बल्लेबाजी दी है. बता दें कि राजनीतिक कारणों से चेन्नई का घरेलू मैदान पुणे स्थानांतरित किया गया है.

दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही दो फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स मौजूदा सत्र में पहली बार आमने-सामने हैं. दोनों पूर्व चैंपियन टीमों को अपने-अपने पिछले मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और वे आज जीत के साथ अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेंगी.

चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ अजिंक्य रहाणे की अगुआई वाली रॉयल्स की टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है, जबकि चेन्नई की टीम ने तीन मैचों में इतने ही अंक जुटाए हैं और टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर है.

राजस्थान रॉयल्स

नए कप्तान रहाणे के साथ उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत खराब रही और उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. टीम ने अगले दो मैचों में जीत दर्ज की, लेकिन पिछले मैच में अपने ही मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स से सात विकेट से हार गई.

धीमे विकेट पर रहाणे और उनके साथी साझेदारियां निभाने में नाकाम रहे और टीम आठ विकेट पर 160 रन ही बना सकी. केकेआर ने सिर्फ तीन विकेट गंवाकर ही इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

रॉयल्स के लिए अब तक संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 185 रन जुटाए हैं, जिसमें रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी भी शामिल है, लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का पर्याप्त साथ नहीं मिला है.

 

चेन्नई सुपर किंग्स

दूसरी तरफ दो बार के चैंपियन सुपर किंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और केकेआर के खिलाफ लगातार दो जीत के साथ अच्छी शुरुआत की. मुंबई के खिलाफ पहले मैच में ड्वेन ब्रावो ने 30 गेंद में 68 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई, जबकि केकेआर के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मैच में जीत में सैम बिलिंग्स की भूमिका अहम रही.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में अंबाती रायुडू (49) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (79) टीम को लक्ष्य के करीब ले गए, लेकिन सुपर किंग्स को चार रन से हार का सामना करना पड़ा.

शेन वॉटसन और शार्दुल ठाकुर चेन्नई के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं, जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने प्रभावित किया है. हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी का अनुभव टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकता है.

प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, धवल कुलकर्णी, हेनरिक क्लासेन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, के. गौतम, बेन लॉफलिन, जोस बटलर और राहुल त्रिपाठी.

चेन्नई: शेन वॉटसन, अंबति रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, कर्ण शर्मा , दीपक चाहर, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, सैम बिलिंग्स.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *