समाज्ञा

शुरू हुआ Flipkart का शॉपिंग डेज सेल

अमेरिकी ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमेज़ॉन के प्राइम डे सेल को टक्कर देने के लिए ‘भारतीय’ ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने भी तीन तीन की शॉपिंग डे सेल का ऐलान किया है. हालांकि अब फ्लिपकार्ट को भी अमेरिकी रिटेल चेन वॉलमार्ट ने खरीद लिया है. 

ऐमेज़ॉन प्राइ डे सेल की शुरुआत 16 जुलाई को दोपहर 12 बजे से हुई है, जबकि फ्लिपकार्ट की सेल 16 जुलाई को शाम 4 बजे से शुरू हो चुकी है. यह सेल 19 जुलाई तक चलेगी. इस सेल के दौरान स्मार्टफोन्स से लेकर लैपटॉप, टैबलेट और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स पर ऑफर दिया जा रहा है. 

इन पॉपुलर स्मार्टफोन्स पर मिलेगा डिस्काउंट

iPhone X

Google Pixel 2

Vivo V7+

iPhone 6S

iPhone SE

Redmi 5A

Redmi Note 5 Pro

 

Zenfone Max Pro M1

Honor 10

Zenfone Z5

इन स्मार्टफोन्स के अलावा बजट स्मार्टफोन्स से लेकर हाई एंड डिवाइस पर भी भारी छूट मिलने का दावा फ्लिपकार्ट की वेबसाइट पर किया गया है. इनमें एक्स्चेंज ऑफर्स भी शामिल हैं. इसके अलावा नो कॉस्ट ईएमाई का भी ऑप्शन उपलब्ध होगा.

फ्लिपकार्ट के मुताबिक शॉपिंग डे सेल में कई प्रोडक्ट्स ऐसे भी हैं जिन पर पहली बार छूट दी जा रही है. इसके अलावा Rush Hour डील 2 घंटों तक 4 से 6 बजे तक चलेगी. Rush Hour शॉपिंग डे सेल के दौरान हर दिन आयोजित की जाएगी.

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डे में इलेक्ट्रॉनिक सामान पर 70 फीसदी तक का डिस्काउंट दिया जाएगा. कंपनी के मुताबिक डील और क्रैश पाइस हर 8 घंटे पर अपडेट होंगे. गौरतलब है कि ऐमेज़ॉन भारत में दूसरी बार प्राइम डे सेल का आयोजन कर रहा है ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि दोनों कंपनियों में से किसका सेल हिट होता है.