पायलट की समझदारी से 142 यात्रियों की जान बची

-रियाद से मुंबई आ रहा जेट एयरवेज का विमान रनवे से फिसला,

– एयरलाइन ने कहा- रनवे पर कुछ दिखाई दिया, पायलट ने लगाया ब्रेक

– मुंबई एयरपोर्ट पर भी एक विमान में तकनीकी खराबी

रियाद. मुंबई आ रहा जेट एयरवेज का विमान शुक्रवार को रियाद एयरपोर्ट के रनवे से उड़ान भरते वक्त फिसल गया। विमान में सवार सभी 142 यात्री और सात क्रू मेंबर सुरक्षित हैं। एयरलाइन ने डीजीसीए को बताया कि पायलट को रन-वे पर कुछ अजीब चीज दिखाई दी थी। उसने तेजी से ब्रेक लगाए ताकि विमान को रन-वे खत्म होने से पहले रोका जा सके।
जेट एयरवेज ने शुक्रवार सुबह जारी बयान में कहा, “रियाद से मुंबई जाने वाली फ्लाइट 9डब्लू 523 से सभी यात्रियों और क्रू सदस्यों को सुरक्षित निकालकर टर्मिनल बिल्डिंग ले जाया गया, जहां हमारी टीम उनकी मदद कर रही है। सभी को खाना और जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं।”

मुंबई से दुबई जाने वाले एअर इंडिया के विमान में भी तकनीकी खराबी : यहां छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई जाने वाले एअर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद करीब 150 यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा कर दिया। उनमें से कुछ की एअर इंडिया के स्टाफ से कहासुनी भी हो गई। एआई-983 विमान को गुरुवार रात आठ बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन यह शुक्रवार सुबह तक रवाना नहीं हो सका।

कोई तो बताए विमान कब उड़ान भरेगा : एक महिला यात्री ने कहा, “हम यहां घंटों से इंतजार कर रहे हैं। हमारे साथ बच्चे हैं। लेकिन कोई भी हमें यह नहीं बता रहा कि विमान कब तक उड़ान भरेगा। यहां तक कि उन्होंने हमें घटिया खाना दिया। कुछ कर्मचारियों ने यात्रियों से पैसे वापस लेने और घर लौट जाने को भी कहा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *