सलमान को फिल्म के जरिए देनी है गुरु दक्षिणा : आयुष शर्मा

सलमान खान इज ए रियल लाइफ हीरा : वरीना हुसैन

कोलकाता, समाज्ञा

सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म लवरात्रीजो अक्टूबर में नवरात्रि में रिलीज होने को तैयार है। इस फिल्म से सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा डेब्यू करने जा रहे हैं। वहीं अफगानिस्तान की वरीना हुसैन भी इस फिल्म से डेब्यू कर रही हैं। गुजरात की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म नवरात्रि के शुभ अवसर पर सिनेमा हॉल में आएगा। लवरात्रीकी कहानी नरेन भट्ट द्वारा लिखी गयी है, जो गुजराती लेखक और पटकथा लेखक है। सलमान खान की प्रोडक्शन की फिल्म होने के कारण रिलीज होने से पहले ही चर्चा में बनी हैं। फिल्म के प्रमोशन के लिए इसके स्टार कास्ट आयुष शर्मा व वरीना हुसैन महानगर पहुंचे। यहां उन्होनें अपनी फिल्म को लेकर समाज्ञा संवाददाता से खास बातचीत की। पेश हैं उनसे बातचीत के मुख्य अंश

फिल्म का नाम लवरात्रि का मतलब बताए?

आयुष : लवरात्रि का मतलब प्यार का सबसे बड़ा त्योहार है और प्यार एक त्योहार की तरह है जिसे सभी को सेलिब्रेट करना चाहिए।

कोलकाता में सबसे ज्यादा क्या पसंद आया?

आयुष : आज मैंने गाड़ी से ही कोलकाता को देखा मुझे बहुत अच्छा लगा। इस शहर की बहुत बड़ा इतिहास है। इससे मुझे काफी पॉजिटीव फीलिंग आ रही है। कोलकाता का अपना एक चार्म है। मुझे ट्राम को देखने का काफी मन था और मैंने देखा लेकिन मैं ट्रैवेल नहीं कर पाया लेकिन एक दिन और मिलता तो मैं जरूर चढ़ता।

वरीना : हमारे पास समय बहुत कम हैं लेकिन इस शहर को हम एक्सप्लोर करना चाहते हैं। इस शहर में खाने को बहुत कुछ हैं। हमने काठी रोल, रसोगुल्ला और पुचका खाया। वैसे दिन की शरुआत हमने कालीघाट दर्शन कर की।

बंगाली भाषा में कुछ बोलना सिखा आपने?

वरीना : हांकेमोन आचो कोलकाता, आमार नाम वरीना हुसैन।

सलमान खान प्रोडक्शन के बारे में क्या कहना चाहते है?

आयुष : हम लक्की है कि हमें लवरात्रि जैसा प्लेटफॉर्म मिला है। इसमें हम दोनों ने बहुत मेहनत की है,। इसके जरिए हमलोगों को अपनी मेेहनत से इंटरटेन करना चाहते हैं। बस इतना कहना चाहते है कि हमलोग भाग्यशाली कलाकार है जो हमारे सिर पर सलमान खान का हाथ है।

फिल्म के दौरान कोई यादगार पल जिसे आप हमारे साथ शेयर करना चाहते हो?

वरीना : मेमोरेबल शूट तो कई सारे हैं क्योंकि पूरी फिल्म ही यादगार है हमारे लिए लेकिन एक मेमोरी शेयर करना चाहूंगी हमलोग लंदन में फिल्म का गाना चुगाड़ा तारा के शूट के लिए गये थे जहां पर काफी हिन्दुस्तानी लोग हमारा शूट देखने आये थे जिसमें एक गुजराती महिला थी, जो मेरे पास आयी और हमने काफी बात की, उन्होंने हमें ढोकला खिलाया। मुझे काफी अच्छा लगा था कि फिल्म के जरिए भी हम लोगों से जुड़ते हैं, इससे काफी कुछ सीखने को मिलता है। मैंने उनसे पूछा आप फिल्म देखती है तो उन्होंने कहा कि मैं सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हूं।

आप मॉडल रह चुकी है और एक चॉकलेट के विज्ञापन में भी आ चुकी है तो आपकी अभी तक की सफर कैसा रहा?

वरीना : मेरा सफर तो काफी स्पेशल रहा। मैंने जीरा से शुरुआत की थी, मेरा पहला फोटोशूट था और मुझे नहीं पता था वहां क्या होगा बिना कुछ जाने निकल गयी थी। पैसे उधार लेकर निकली थी। मुझे अभी भी याद है कि शूट के दौरान मेरे हाथपैर कांप रहे थे। मैं कैमरे के सामने खड़ी नहीं हो पाती थी। वहीं आज मैंने इतनी बड़ी फिल्म कर ली। इस फिल्म में मैंने डांस, गरबा, एक्टिंग सबकुछ किया है। ओवरऑल मेरा सफर काफी स्पेशल रहा है।

सलमान कितने स्ट्रिक्ट गुरू है?

आयुष : सलमान खान काफी स्ट्रिक्ट गुरू है। उन्होंने मुझे काफी कुछ सिखाया। मैं चाहता हूं कि इस फिल्म के जरिये मैं उन्हें गुरु दक्षिणा दे सकू। मुझे सलमान खान के रूप में एक ऐसा गुरु मिला है जिसने मुझे डांसिंग, एक्टिंग, एक्शन, डिक्शन, डायलॉग्स सब कुछ सिखाया। मेरी ट्रेनिंग काफी मुश्किल थी। एक्शन के टाइम में कई बार गिरे हैं। उन्होंने हमें घंटोंघंटों ट्रेन किया है जिसे आज मैं काफी मिस करता हूं।

सलमान खान को एक शब्द में कैसे डिफाइन करेंगे?

आयुष : मेरे लिए सलमान खान एक्ससेप्शनल है।

वरीना : मैंने पहले भी ये बात कही है और आज फिर कह रही हूं सलमान खान मेरे लिए रियल लाइफ हीरो हैं।

इस फिल्म को अगर लोग देखने जाए तो क्या एक्साइटमेंट लेकर जाए?

यह एक प्यारी सी फैमिली मुवी है। हमारी फिल्म दिल तोड़ नहीं रही है यह दिल जोड़ रही है। यह फिल्म सेलिब्रेशन ऑफ लव है। इस फिल्म को देखकर आप खुश होकर बाहर निकलेंगे।

समाज्ञा के पाठकों के लिए कुछ कहना चाहेंगे?

यह हमारी पहली फिल्म है हमें आपका प्यार और सपोर्ट चाहिये। इस फिल्म से हमलोगों का करियर जुड़ा है जिस तरह आप लोगों ने सलमान खान की फिल्मों को सपोर्ट किया है उसी तरह हमारा भी साथ दिजीए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *