समाज्ञा

बाजार ने तेजी खोई, सेंसेक्स 37, निफ्टी 18 अं‍क गिरकर खुला

शेयर बाजार ने पिछले दो दिन बेहतर प्रदर्शन करने के बाद बुधवार को अपनी तेजी खो दी है. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने गिरावट के साथ शुरुआत की है.

बुधवार को सेंसेक्स ने 37.43 अंक की गिरावट के साथ 34,579.21 के स्तर पर शुरुआत की. वहीं, निफ्टी ने 17.55 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 10,596.80 के स्तर पर आज के कारोबार की शुरुआत की है.

शुरुआती कारोबार में आईटी और टेलीकॉम सेक्टरों के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. एयरटेल के प्रॉफिट में कमी आने का असर फिलहाल कंपनी के शेयरों पर नहीं दिख रहा है. एयरटेल के शेयरों में भी फिलहाल तेजी नजर आ रही है.

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार ने तेज शुरुआत की. यह तेजी बाजार के बंद होने तक बनी रही. मंगलवार को सेंसेक्स 165.87 अंक बढ़कर 34,616.64 के स्तर पर बंद हुआ. 

वहीं, निफ्टी  ने 29.65 अंकों के साथ रफ्तार पकड़ी. इसकी बदौलत निफ्टी  10,614.35  के स्तर पर बंद हुआ. इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में मंगलवार को लगातार तेजी जारी रही.

RIL टॉप गेनर में शामिल

मंगलवार को कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने से मार्केट कमजोर हुआ जरूर लेक‍िन आरआईएल, एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक जैसे हैवीवेट शेयरों में तेजी से बाजार में मजबूती लौटी. निफ्टी 50 पर रिलायंस, यसबैंक, बजाजफाइनेंस समेत अन्य कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते मंगलवार को शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है. इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन सेंसेक्स जहां 110 से ज्यादा अंकों की बढ़त के साथ खुला है. वहीं, निफ्टी भी 17 अंक मजबूत हुआ है.

रुपया हुआ मजबूत

बुधवार को रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की मजबूती के साथ 66.36 के स्तर पर खुला है.