28वें दिन बना रिकॉर्ड, उरी 200 करोड़ वाली मिड रेंज की पहली फिल्म

विक्की कौशल स्टारर फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्टाइक’ ने कमाई के कई रिकॉर्ड बना लिए हैं. ये मिड बजट की 28 दिन में 200 करोड़ के कलेक्शन का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म बन गई है. फिल्म में चौथे हफ्ते में 29 करोड़ रुपए कमाए.

सच्ची घटना पर बनी आर्मी ड्रामा की कहानी लोगों को इतनी पसंद आ रही है कि टिकट खिड़की पर चौथे हफ्ते में भी इसकी रफ़्तार बनी रही. फिल्म क्रिटिक तरण आर्दश ने चौथे हफ्ते में उरी की कमाई के आंकड़े भी साझा किए. इसके मुताबिक उरी ने शुक्रवार को 3.44 करोड़, शनिवार को 6.61 करोड़, रविवार को 8.87 करोड़, सोमवार को 2.85 करोड़, मंगलवार को 2.62 करोड़ और बुधवार को 2.38 करोड़ की कमाई कर ली.

उरी की कहानी से लेकर इसके डायलॉग तक को काफी पसंद किया गया.  फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है. 2016 में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने उरी में सेना के कैम्प पर हमला किया था. इस हमले में 19 जवान शहीद हुए थे. इस घटना के करीब एक हफ्ते बाद भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के उस पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी जिसमें तमाम आतंकी मारे गए थे. कई कैम्प तबाह हुए थे. इंडियन आर्मी ने आतंकी हमले के बाद घटना कैसे इस मिशन को अंजाम दिया, उरी में यही कहानी दिखाई गई है.

11 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, राकेश बेदी और रजित कपूर ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं. व‍िक्की ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘मैंने इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पढ़ा था और ये डायलॉग मुझे अखर रहा था. मैं इस लाइन को फील नहीं कर पा रहा था. मुझे लगा कि ये किरदार बड़ा कूल बन रहा है क्योंकि मुझे नहीं पता था कि आर्मी कैसे फंक्शन करती है.’ विकी ने इस डायलॉग को लेकर नापसंदगी के बारे में डायरेक्टर को भी बताया था लेकिन फिल्म के डायरेक्टर आदित्य धर को पूरा विश्वास था कि ये डायलॉग लोगों के बीच लोकप्रिय होगा.  विकी ने कहा – ‘मैं डायरेक्टर के साथ बैठा और मैंने उन्हें कहा कि मैं इस डायलॉग को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं. लेकिन उन्होंने कहा मैं इस फिल्म में अगर किसी चीज़ को लेकर आश्वस्त हूं तो वो ये डायलॉग है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *