सिलीगुड़ी से 10 किलो विदेशी सोना जब्त

FilePhoto

डीआरआई के हत्थे चढ़े 2 तस्कर

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने सोना तस्करी पर रोक लगाने के मामले पर बड़ी कामयाबी हासिल की है। विभाग ने सिलीगुड़ी से भारी मात्रा में विदेशी सोना समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्तों के पास से 10 किलो विदेशी सोना जब्त किया गया है, भारतीय बाजार में उक्त सोने की कीमत लगभग 3.18 करोड़ रुपये बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार उक्त विदेशी सोने को जाइगांव-फुयेंटशोलिंग सीमा के रास्ते भूटान से भारत लाया गया है।
डीआरआई विभाग के पास सूचना थी कि विदेशी सोने के कंसाइनमेंट की तस्करी होने वाली है। गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर मारूति सुजुकी वैगन आर गाड़ी को दार्जलिंग के सिलीगुड़ी स्थित फूलबाड़ी इलाके में रोका गया। गाड़ी को रोक कर उसमें बैठे दो अभियुक्तों को पहले हिरासत में लिया गया और फिर गाड़ी की तलाशी शुरू की गयी। तलाशी के दौरान गाड़ी के सामने बांई सीट के नीचे धातु होने का संदेह हुआ। सीट को काटने पर उसके अंदर कागज में लपेटे हुए धातु मिले। कागज को खोलने पर विभाग को ज्ञात हुआ कि उनमें सोने के बार छिपा कर रखे हुए हैं। यहां विभाग को 10 सोने के बार मिले, प्रत्येक बार का वजन एक किलो है। सोना जब्त करने के बाद दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया।
दोनों अभियुक्तों से गहन पूछताछ में विभाग को पता चला कि उक्त सोना भूटान से भारत लाया गया है। भूटान के फुएंटशोलिंग सीमा स्थित एक होटल में कुछ भूटान के नगरिकों ने अभियुक्तों को उक्त सोना दिया। वहां से वे सोना लेकर भारत के सिलीगुड़ी पहुंचे। आगे उन्होंने बताया कि उक्त सोना को बिहार के मुजफ्फरपुर ले जाने की योजना थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *