आरोपियों को दो दिन की पुलिस हिरासत,सवालों के घेरे में जीडी बिड़ला -कोलकाता

कोलकाता  :   जीडी बिड़ला में नर्सरी की छात्रा से यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार आरोपियों को शनिवार को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उन्हें दो दिनों की पुलिस हिरासत पर भेज दिया गया है। वहीं मामले को सोमवार को अलीपुर के दूसरी एडीजे स्पेशल पोक्सो कोर्ट में सुना जाएगा। उस दिन दोनों को अदालत में फिर से पेश किया जाएगा। बता दें कि गुरुवार को 4 वर्षीय बच्ची से कथित रूप से यौन उत्पीड़न उसकी के दो पीटी टीचर ने कथित रूप से यौन शोषण किया था। इसको लेकर शुक्रवार कोस्कूल के बाहर छात्रों के अभिभावकों ने हंगामा किया था।

रिपोर्ट में ढांचागत कमी का जिक्र

कोलकाता :  शिक्षा विभाग के परामर्श पर प्राथमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा गठित कमेटी ने बालिका यौन उत्पीड़न कांड में महानगर के नामी स्कूल जीडी बिड़ला स्कूल पर सवाल खड़े किए हैं। सूत्रों का कहना है कि बोर्ड द्वारा गठित 3 सदस्यों की कमेटी ने शुक्रवार को ही स्कूल का दौरा कर वहां की छात्राओं की सुरक्षा व अन्य ढांचागत सुविधाओं का जायजा लिया। शनिवार को बोर्ड को सौंपे प्राथमिक रिर्पोट में कमेटी ने स्कूल के ढांचागत बुनियादी सुविधाओं में कमी होने का संकेत दिया है। बोर्ड कमेटी की रिर्पोट का विश्‍लेषण कर रहा है। पता चला है कि कमेटी से कई बिंदुओं पर और रिपोर्ट देने का परामर्श दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्कूल में पहले से आवश्यकतानुसार सीसीटीवी कैमरे नहीं थे। यही नहीं एक ही शौचालय सुबह में बालिकाएं(छात्राएं) तो दिन में छात्र इस्तेमाल करते थे। शौचालय के आसपास कोई सीसीटीवी नहीं होने का जिक्र भी रिपोर्ट में है।

पीड़ित परिवार से मिला भाजपा प्रतिनिधि दल :  इस बीच शनिवार को भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि दल पीड़ित परिवार से मिला। बाद में लॉकेट ने पत्रकारों से कहा कि वे(भाजपा) इस कांड का अंत देखकर ही दम लेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है तथा पुलिस व स्कूल को मामला दबाने नहीं देगी। लॉकेट ने स्कूल के प्रिंसिपल को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *