कोलकाता में पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प

कोलकाता, 25 मई : ‘‘भ्रष्ट’’ तृणमूल कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस मुख्यालय की तरफ मार्च कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं की आज यहां शहर के विभिन्न इलाकों में पुलिस के साथ झड़प हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिये आंसूगैस के गोले छोड़े, पानी की बौछार मारी और लाठीचार्ज किया।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष और पार्टी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली को प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया गया।

इस दौरान प्रदर्शनकारी भाजपा कार्यकर्ताओं की कई जगहों पर पुलिस से झड़प भी हुई जिन्होंने बैरीकेड तोड़ने की कोशिश की और पुलिस ने उन्हें हटाने के लिये लाठीचार्ज किया। दो दिन पहले वाम दलों द्वारा आयोजित रैली के दौरान भी ऐसे ही दृश्य देखने को मिले थे।

कथित भाजपा कार्यकर्ताओं ने बी बी गांगुली मार्ग पर एक पुलिस वाहन को आग लगा दी, जबकि सेंट्रल एवेन्यू और बेंटिंक स्ट्रीट पर पुलिस की कुछ और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया।

घोष के नेतृत्व में भगवा पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के मध्य भाग में स्थित लालबाजार में नगर पुलिस मुख्यालय की तरफ मार्च किया, लेकिन उन्हें वहां पहुंचने से पहले ही ब्रेबॉर्न रोड पर पुलिस ने रोक लिया।

प्रदर्शनकारियों ने इसके बाद सड़क पर पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधकों को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया।

निकटवर्ती फियर्स लेन पर पुलिस ने विजयवर्गीय के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया क्योंकि उन्होंने भी वहां लगे अवरोधक तोड़ने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *