सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने रद्द की ममता का कार्यक्रम

File Photo

-तृणमूल ने कहा, डरी भाजपा की साजिश

-सोमवार को दिल्ली जा रहीं हैं मुख्यमंत्री

कोलकाता : देश के अग्रणी शिक्षण संस्थान सेंट स्टीफेंस कॉलेज ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यक्रम को अंतिम समय में रद्द कर दिया है। कॉलेज प्रबंधन ने कार्यक्रम रद्द करने के पीछे प्रोटोकॉल को कारण बताया है। प्रबंधन ने कहा है कि प्रोटोकॉल नियमों के चलते कार्यक्रम को रद्द किया गया है। शिकागो व बीजिंग के बाद यह तीसरा मौका है जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यक्रम को अंतिम समय में रद्द करने की घटना हुई है। इस बीच कार्यक्रम रद्द होने के पीछे तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की साजिश बताया है। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा देश में ममता की बढ़ती लोकप्रियता व स्वीकार्यता से परेशान व हताश है। इसीलिए उनकी आवाज दबाने के लिए वह ऐसी साजिश कर रही है।

मालूम हो कि सोमवार को दिल्ली जा रहीं ममता बनर्जी एक अगस्त को दिल्ली स्थित सेंट स्टीफेंस कॉलेज में छात्रों के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाली थीं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस सप्ताह के शुरू में कॉलेज प्रबंधन की ओर से नवान्न को एक चिठ्ठी भेज कर खेद जताते हुए कार्यक्रम को रद्द करने की बात बताई गई। इस घटना के बारे में तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ सांसद का कहना है कि शिकागो व चीन के बाद स्टीफेंस कॉलेज द्वारा ममता को आमंत्रित करने की घटना से भाजपा बौखला गई है। वह ममता को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। ममता ने भाजपा की नींद हराम कर दी है। इसीलिए भाजपा उन्हें परेशान करने के लिए ऐसी साजिश कर रही है। लेकिन वे भूल रहे हैं कि इस तरह से ममता को दबाया नहीं जा सकता है। उल्लेखनीय है कि जून में ममता बनर्जी चीन के दौरे पर जाने वाली थीं। मुख्यमंत्री स्वामी विवेकानंद के शिकागो व्याख्यान की याद में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अगस्त में वहां जाने वाली थीं। लेकिन दोनों ही कार्यक्रम रद्द हो गए थे। आयोजनों ने दोनों कार्यक्रम ही रद्द कर दी। वैसे, तृणमूल सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही सोमवार को दिल्ली रवाना होंगीं। वहां वे मंगलवार को ईसाईयों के सबसे बड़े संगठन द कैथोलिक बिसप्स कांफ्ररेंस ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित रहेंगीं। उसके अगले दिन यानी बुधवार को वे संसद में पार्टी सांसदों व नेताओं संग मुलाकात करेंगीं। इस दौरान ने विपक्ष के नेताओं से भी मिल सकती हैं।

सचिवालय जिम्मेवार, कार्रवाई हो : सूर्यकांत(बॉक्स)

मुख्यमंत्री के 3 कार्यक्रमों के रद्द होने की घटना पर प्रक्रिया देते हुए माकपा राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्र ने ट्वीट कर कहा कि हाल ही में इससे मुख्यमंत्री का कोई लेनादेना नहीं है। तीनों कार्यक्रमों के रद्द होने के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय को दोषी माना जाना चाहिए जो राज्य के सम्मान से संबंधित मुद्दे को सही तरीके से हल संचालित नहीं कर सका। उन्होंने कहा कि हम दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *