पुलिस को दी धमकी, भाजपा जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

-पुलिस वालों को पेड़ से बांधने के लिए कहा

कोलकाता :  उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर में दड़ीवीट पहुंच पुलिस को सबक सिखाने के लिए पीटने तथा उन्हें पेड़ से बांधने की धमकी देने व भड़काऊ बयान देने के 5 घंटे के अंदर ही पुलिस ने भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। शंकर ने ग्रामीणों से कहा था कि प्यासे कुत्ते को पानी दीजिए, लेकिन पुलिस वालों को नहीं। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को सलाह दी थी कि वे पुलिस वालों को गांवों में प्रवेश नहीं करने दें तथा ऐसा करने की कोशिश करने पर उन्हें पेड़ से बांध कर रखें। इस बीच पता चला है कि वहां से लौटने के दौरान मोहना के पास करणदीघी थाने की पुलिस ने शंकर चक्रवर्ती को शाम 6.15 बजे गिरफ्तार किया है। उन पर?भीड़ को भड़काने व हिंसा फैलाने की गैर जमानती धाराएं लगाई गई हैं।
इससे पहले शंकर ने जिला पुलिस सुपर सुमित कुमार को भी धमकी दी तथा कहा कि आप यहां आग लगा रहे हैं। अगर दोषियों को तत्काल नहीं गिरफ्तार किया गया तो उन्हें जिला में नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा था कि एसपी को 20 दिन भी जिला में नहीं रहने देंगे। मालूम हो कि शंकर के इस बयान के बाद ही एडीजी(कानून-व्यवस्था) अनुज शर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी तथा कहा कि उनके खिलाफ उचित कार्रवाई होगी। शर्मा ने शंकर की वीडियो भी मीडिया को दिखाई तथा कहा कि किसी के हाथ में माइक होने का यह मतलब नहीं कि वह कुछ भी बोले। उन्होंने वहां दंगा भड़काने की कोशिश की। हम उचित कार्रवाई करेंगे। इसके एक घंटे बाद ही करणनदीघी थाने के पुलिस ने शंकर को दबोच लिया। भाजपा जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी की पूष्टि करते हुए एडीजी ने कहा कि उत्तर दिनाजपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले वहां पहुंचे भाजपा नेताओं ने ग्रामीणों व मृत छात्रों के परिजनों से मिलाकात की।

अंजाम भूगतने के लिए तैयार रहे पुलिस :  दिलीप

इस बीच जिलाध्यक्ष की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पुलिस ने पूरी तरह गैर-कानूनी तौर पर शंकर चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया है। मालदह में पार्टी के काम से पहुंचे घोष ने कहा कि बंगाल में सरेआम लोकतंत्र की हत्या हो रही है। छात्रों पर पुलिस गोली चला कर उनकी हत्या कर रही है और विरोध करने पर हमारे नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि पुलिस को इसका अंजाम भूगतने के लिए तैयार रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *