WhatsApp देगा 1.8 करोड़ रुपये, करें ये ‘ग्रैंड चैलेंज’ पूरा

पिछले कुछ सालों से WhtasApp एक चैट मैसेजिंग सर्विस से कहीं बढ़कर और जगहों पर अपने कदम बढ़ा रहा है. ये प्लेटफॉर्म WhatsApp ग्रुप के फॉर्म में लोकल सर्विस नेटवर्क उपलब्ध करा रहा है. ये ऐप कई बढ़ते व्यवसायों के लिए एक प्लेटफॉर्म भी रहा है और साथ ही नए स्टार्टअप को आगे बढ़ने में भी मदद करता है. इसके लिए वॉट्सऐप ने अपना एक अलग बिजनेस ऐप भी लॉन्च किया था, जिसमें ढेरों बिजनेस टूल्स मौजूद हैं. अब, कंपनी ऐसा कंटेंट लेकर आई है जो भारत में को बढ़ावा देने में मदद करेगी.

वॉट्सऐप ने भारत में ‘स्टार्टअप इंडिया वॉट्सऐप ग्रैंड चैलेंज’ को लॉन्च किया है. इस कॉन्टेस्ट का आयोजन भारत में स्टार्टअप के साथ-साथ उद्यमी क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने के लिए किया गया है. कॉन्टेस्ट में टॉप 5 विनर्स के लिए कुल पुरस्कार राशि 1.8 करोड़ रुपये है. ये कॉन्टेस्ट सभी उद्यमियों के लिए खुला है और स्वास्थ्य सेवा, ग्रामीण, अर्थव्यवस्था, वित्तीय और डिजिटल समावेश, शिक्षा और नागरिक सुरक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विचारों को आमंत्रित करता है.

एक मीडिया रिलीज में वॉट्सऐप ने कहा, ‘नवीनतम विचारों वाले उद्यमी और ऐसे बिजनेस मॉडल जो भारत में स्थानीय समस्या का समाधान करते हों और बड़े पैमाने पर सामाजिक-आर्थिक प्रभाव बनाते हों वे कॉन्टेस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं.’ कॉन्टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन 10 मार्च 2019 तक ओपन हैं.

सेलेक्शन की प्रक्रिया:

– आवेदनों का मूल्यांकन एक स्वतंत्र मूल्यांकन समिति द्वारा किया जाएगा.

– चुने गए आवेदनों में से 30 बेस्ट आइडियाज को अगले लिस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और अगले राउंड इन्हें टॉप 10 में बदल दिया जाएगा.

– अंत में 5 विजेताओं को 24 मई को $50,000 (लगभग 35.6 लाख रुपये) की राशि पुरस्कार के रूप में दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *