भारत महिला हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आठवें स्थान पर

जोहानिसबर्ग, 22 जुलाई ( भाषा ) एक गोल की बढत बनाने के बाद भारतीय महिला हाकी टीम आयरलैंड के हाथों 1 . 2 से हारकर महिला हाकी विश्व लीग सेमीफाइनल में आठवें स्थान पर रही ।

पूरे मैच में दबदबा बनाने के बावजूद भारत ने विरोधी टीम को आखिरी क्वार्टर में दो गोल करने का मौका दे दिया ।

पहले क्वार्टर में भारत की शुरूआत धीमी रही लेकिन 10 मिनट के भीतर भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक तेवर अख्तियार कर लिये ।आयरलैंड को 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन मोनिका ने इस पर गोल नहीं होने दिया ।

इसके पांच मिनट बाद भारत को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे गुरजीत कौर ने गोल में बदलकर भारत को बढत दिलाई ।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया । नवजोत कौर को 24वें मिनट में आयरलैंड की गोलकीपर आयशा मैकमेरान ने बाधा पहुंचाई जिससे उसे नीला कार्ड देखना पड़ा । भारत को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला लेकिन आयरलैंड की कार्यवाहक गोलकीपर ग्रेस ओ फ्लानागन ने उस पर गोल नहीं होने दिया ।

भारत ने बढत दुगुनी करने का मौका गंवा दिया जब 28वें मिनटमें स्ट्राइकर रानी का गोल अमान्य करार दिया गया ।

तीसरे क्वार्टर में भारत को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिली । भारत को 43वें मिनट में भी दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन स्ट्राइकर रानी की फ्लिक को आयरलैंड की गोलकीपर ने बचा लिया । चौथे क्वार्टर में आयरलैंड के लिये कैथरीन मुलान ने 47वें मिनट में बराबरी का गोल किया । इसके एक मिनट बाद लिजी कोल्विन ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर टीम को 2 . 1 से बढत दिला दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *