Xiaomi ने Galaxy M सीरीज का उड़ाया मजाक, दिखाया Note 7 से पीछे

चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी कुछ समय से भारत में Redmi Note 7 के लॉन्च की तैयारी कर रही है, यानी इसके टीजर पोस्ट किए जा रहे हैं. हालांकि अब तक इसके लॉन्च डेट की कोई जानकारी नहीं है. चीन में यह पहले ही लॉन्च हो चुका है, लेकिन भारत में यह शायद मार्च में या फरवरी के आखिर में लॉन्च होगा. 

साउथ कोरिनय कंपनी सैमसंग ने भारत में Galaxy M10 और Galaxy M20 लॉन्च किया है. पहली बार सैमसंग ने बजट सेग्मेंट में आक्रामक तरीके से एंट्री की है. इससे सीधी टक्कर शाओमी को मिलेगी जिसने सैमसंग को इस सेग्मेंट में पहले ही पीछे छोड़ दिया है. ये दोनों बजट स्मार्टफोन्स हैं.

अब शाओमी ने सैमसंग के इन स्मार्टफोन्स पर एक तरह का तंज कसा है. हालांकि शाओमी ने सैमसंग का नाम नहीं लिया है. लेकिन सैमसंग ने Galaxy M सिरीज के सभी टीजर M लिख है और शाओमी ने इसे टार्गेट किया है. सैमसंग के M20 की कीमत 10,990 रुपये से शुरू होती है. अब Redmi Note 7 को ही लें, तो चीन में यह भी 999 युआन का मिल रहा है.

Redmi Note 7 के ताजा टीजर में शाओमी ने Redmi 7 और Galaxy M का AnTuTu स्कोर दिखाया है. इस टीजर में Redmi Note 7 को काफी आगे दिखाया गया है और Galaxy M सिरीज को पीछे. हालांकि यहां सिर्फ M यूज किया गया है. AnTuTu में Redmi Note 7 का स्कोर 143,000 है, जबकि M ब्रांड के स्मार्टफोन का स्कोर 123,000 प्वॉइंट्स दिखाया गया है. यानी इस तथाकथित M से रेडमी काफी आगे है.

इस टीजर का कैप्शन दिलचस्प है – यहां लिखा गया है, ‘The ‘M’ic drop moment when you realise #ԀW8ᔭ will outperform! #MiPowerd. यानी इस M सिरीज से 48 मेगापिक्सल वाला ये स्मार्टफोन काफी आगे है. AnTuTu स्कोर का एक शॉर्ट वीडियो बना कर टीजर के तौर पर पोस्ट किया गया है.आपको बता दें कि भारत में Galaxy M10 और M20 पहले ही लॉन्च कर दिए गए हैं, लेकिन Xiaomi Redmi Note 7 की फिलहाल भारत में खबरें ही चल रही हैं. लॉन्च कब होगा फिलहाल साफ नहीं है. इस स्मार्टफोन की खासियत की बात करें तो कंपनी इसे 48 मेगापिक्सल के साथ प्रचार कर रही है और कंपनी का दावा है कि भारत में लॉन्च होने के बाद यह इंडस्ट्री को अपसाइड डाउन यानी उल्टा कर देगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *