बंगाल में कोविड-19 के तीन और मरीजों की मौत, अबतक 15 लोगों की इस महामारी से जान गयी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से तीन और लोगों की मौत होने के साथ ही इस महामारी से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी। मंगलवार को राज्य सचिवालय नवान्न में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में, राज्य में कोविड-19 के 29 नये मामले सामने आये हैं, जो कि कोलकाता, हावड़ा, नदिया, पश्चिम बर्दवान और हुगली से आए हैं। इसी के साथ ही राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों की संख्या बढ़ कर 274 हो गयी है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्य के किसी भी अस्पताल से कोविड-19 के किसी भी मरीज को छुट्टी नहीं दी गयी है। साथ ही, इस दिन, मालदह जिले में 74 लोगों का कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आया हैं।

अबतक 6182 नमूने का जांच, पिछले 24 घंटे में 713 नमूनें जांचे गए

मुख्य सचिव ने बताया कि राज्य में अब तक 6182 नमूनों का परीक्षण किया गया हैं, जिसमें पिछले 24 घंटे में 713 नमूनों का परीक्षण किया गया है। बुधवार से परीक्षा की संख्या और बढ़ाई जाएगी। फिलहाल, वर्तमान में, होम क्वारंटाइन में 33,305 लोग है और 5,016 लोग सरकारी क्वारंटाइन में हैं। सरकार इस पर लगातार निगरानी बनाए हुए है।

रैपिड टेस्ट में कोलकाता में दो नए मामले सामने आए

वहीं, मुख्य सचिनव ने बताया कि कोरोना जांच के लिए हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं और आईसीएमआर से रैपिड टेस्ट किट का पहला सेट प्राप्त करने के बाद गत सोमवार को 78 रैपिड टेस्ट किए गए, जिसमें हावड़ा में 64 और कोलकाता 14 रैपिड टेस्ट शामिल हैं। 78 में से केवल दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और दोनों कोलकाता से हैं।

9 जिलों में एक भी मामला नहीं

वहीं, इस दिन, कोरोना की दहशत के बीच मुख्य सचिव ने राहत की खबर दी। उन्होंने कहा कि राज्य के 9 जिलों में नए संक्रमण की कोई खबर नहीं है।

दो और अस्पतालों में होगी कोरोना की जांच

इस बीच, राज्य में दो और अस्पतालों में कोरोना नमूना परीक्षण शुरू किया जा रहा है, जिसमें आरजीकर अस्पताल एवं राजारहाट स्थित सीएमसीआई शामिल है।

बंगाल में अबतक कोरोना संकमितों की संख्या 392 : केंद्र

वहीं, इस दिन, शाम 5 बजे तक जारी बुलेटिन में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 392 तक पहुंच गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *