अर्जुन ने दिनेश को दी चुनौती

-कहा, बैरकपुर सीट पर हराएंगे
-आरोप, पुलिस का इस्तेमाल
-भाटपाड़ा लौटने पर भव्य स्वागत

कोलकाता : भाटपाड़ा के विधायक व भाजपा नेता अर्जुन सिंह शनिवार को दिल्ली से कोलकाता लौटे। यहां लौटने पर हवाई अड्डे पर समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यहां पत्रकारों के सवाल के जवाब में सिंह ने बैरकपुर से तृणमूल उम्मीदवार दिनेश त्रिवेदी को चुनौती देते हुए कहा कि उन्हें जरुर हराएंगे। दिनेश बैरकपुर से किसी भी हालत में नहीं जीतेंगे। वहीं, अपने करीबियों के घर पर सुबह हुए हमले की घटना पर उन्होंने कहा कि अब वे लौट आए हैं। सब संभाल लेंगे। सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस की मदद से तृणमूल ने हमला किया। इस बीच कोलकाता हवाई अड्डे से सिंह सीधे भाटपाड़ा पहुंचे। वहां भी उनके सैकड़ों समर्थकों ने अर्जुन सिंह जिंदाबाद व भाजपा जिंदाबाद के नारे के साथ उनका भव्य स्वागत किया।
मालूम हो कि अर्जुन सिंह 14 मार्च को तृणमूल कांग्रेस छोड़कर दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए थे। तब उन्होंने ममता बनर्जी व उनकी पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जवाब में पार्टी ने शुक्रवार को सिंह को 6 साल के लिए पार्टी की सदस्यता से सस्पेंड कर दिया तथा तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि पार्टी उनके खिलाफ विधानसभा स्पीकर को चिठ्ठी लिख कर शिकायत करेगी। इससे पहले शनिवार को जगदल में भाजपा नेता व सिंह करीबी के घर पर हमले की शिकायत मिली। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने फौरन वहां पुलिस कर्मी व रैफ कर्मियों को तैनात कर दिया। वहीं, भाजपा समर्थकों ने स्थानीय थाने के बाहर प्रदर्शन किया तथा दोषियों को तत्कार गिरफ्तार करने की मांग की। भाजपा ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे माकपा से तृणमूल में गए सिंह के रिश्तेदार संजय सिंह का हाथ है। हालांकि, संजय ने आरोप अस्वीकार करते हुए कहा है कि हमले के पीछे भाजपा की आंतरिक गुटबाजी है। अर्जुन सिंह ने कहा कि संजय सिंह के नेतृत्व में हमारे एक कार्यकर्ता पर हमला हुआ है। हमने पुलिस से शिकायत की है। लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई करेगी, इसकी कम संभावना है। हम घटना के बारे में चुनाव आयोग को भी जानकारी देंगे। हालांकि, स्थानीय सूत्रों का दावा है कि अर्जुन सिंह या उनके लोगों पर संजय सिंह जैसे लोगों द्वारा हमला करने या करवाने के बारे में कहना गलत है क्योंकि इलाके में अर्जुन सिंह का मुकाबला करना आसान नहीं है। भाजपा के आरोप से इनकार करते हुए जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ज्योतिप्रिय मल्लिक ने कहा कि अर्जुन सिंह गुंडई कर रहे हैं। उनकी गुंडई खत्म कर देंगे। जिला तृणमूल कांग्रेस का भी मानना है कि इलाके में अर्जुन का जितना दबदबा है, उसमें संजय सिंह द्वारा उनके करीबी लोगों पर हमला करने की बात सोचना भी गलत है।
शिकायत दर्ज : इस बीच एक बार फिर भाजपा नेता अर्जुन सिंह के खिलाफ शांतिपुर थाने में शिकायत दर्ज हुई है। प्रात्त जानकारी के अनुसार प्रदेश एससी/एसटी/ओबीसी सेल के उपाध्यक्ष सैकत दास ने शिकायत में आरोप लगाया है कि पार्टी ने इस्तीफा दिए बिना ही सिंह भाजपा में शामिल हुए तथा पार्टी व ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही। इससे पहले टीटीगढ़ थाने में भी शुक्रवार को सिंह के खिलाफ युवा तृणमूल कांग्रेस महासचिव सम्राट तपादार ने प्राथमिकि दर्ज की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *