बंगाल कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में 23 नए मामले,2 की मौत

कोलकाता : बंगाल में शनिवार को कोरोना वायरस के 23 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अबतक कुल 178 कोरोना संक्रमित हैं। इस बीच, दो और लोगों की मौत के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। इस बीच, कोरोना संक्रमित 7 लोग कोरोना को हराकर घर लौट गए हैं, जिसके बाद अब तक कुल 62 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दी जा चुकी है। शनिवार को राज्य सचिवालय में राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने यह जानकारी दी है।

बंगाल में अब तक कुल 4,630 लोगों का हुआ सैंपल टेस्ट

मुख्य सचिव ने शनिवार को बताया कि बंगाल में अब तक कुल 4,630 लोगों का कोरोना के लक्षण की जांच के लिए सैंपल टेस्ट हुआ है। सिन्हा ने बताया कि राज्य में अभी प्रतिदिन करीब 400 सैंपल टेस्ट हो रहा है। इस संख्या को बढ़ाने के लिए कुछ और अस्पतालों के लैब में इसकी अनुमति के लिए आइसीएमआर से अनुरोध किया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 35,209 लोग होम क्वारंटाइन में हैं। साथ ही, 3858 लोग सरकारी क्वारंटाइन सेंटरों में है। राज्य स्वास्थ्य विभाग इन पर लगातार निगरानी रख रहा है। राज्य में 3.75 लाख पीपीई वितरित किया गया है।

राज्य के 66 अस्पतालों में 7,969 बेड तैयार, हावड़ा में 580 का कोरोना परीक्षण 56 पॉजिटिव

इस दिन, मुख्य सचिव ने कहा कि वर्तमान में, पूरे राज्य में कोरोना के इलाज के लिए राज्य के 66 अस्पतालों में 7,969 बेड तैयार हैं। कोरोना रेड जोन हावड़ा जिले में 580 लोगों का कोरोना परीक्षण किया गया है। इनमें से 56 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इसके अलावा, मालदह और मुर्शिदाबाद जिलों से भी 40 नमूने जांच के लिए कोलकाता लाए गए हैं।

बंगाल में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 287 : केंद्र

दूसरी ओर, केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार बंगाल में शनिवार की शाम 5 बजे तक अबतक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 287 बताया गया हैं। इनमें से 55 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि मौत की संख्या 10 ही बताया गया है। केंद्र के आंकड़े की बात करें तो इसके अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में 32 नए मामले सामने आए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *