जीत के बाद भद्दा था बांग्लादेश का बर्ताव-कप्तान प्रियम गर्ग

पोटचेफ्स्ट्रूम: भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने कहा कि पहला अंडर 19 विश्व कप जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों का बर्ताव ‘भद्दा ’ था ।भारत को रविवार को फाइनल में हराने के बाद कुछ बांग्लादेशी क्रिकेटर जश्न मनाते समय हद पार कर दी।उनके कप्तान अकबर अली ने इस ‘अप्रिय घटना’ के लिये माफी मांगी । भारतीय कप्तान गर्ग ने कहा कि इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिये थी । गर्ग के हवाले से क्रिकइन्फो ने कहा ,‘हम सहज थे । यह खेल का हिस्सा है । कभी आप जीतते हैं तो कभी हारते हैं । उनकी प्रतिक्रिया भद्दी थी । ऐसा नहीं होना चाहिये था लेकिन ठीक है, चलता है ।’ मैच के दौरान भी बांग्लादेशी खिलाड़ी काफी आक्रामक थे जबकि उनके तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम ने हर गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों के साथ छींटाकशी की । विजयी रन लेने के बाद भी उनका रवैया ऐसा ही था ।

अली ने हालांकि कहा ,‘जो हुआ, वह नहीं होना चाहिये था । मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ । फाइनल में जज्बात उमड़ आते हैं और कई बार खिलाड़ियों का उन पर काबू नहीं रहता ।’ उन्होंने कहा,‘युवाओं को इससे बचना चाहिये । हमें विरोधी का सम्मान करना चाहिये, खेल का सम्मान करना चाहिये । क्रिकेट भद्रजनों का खेल है । मैं अपनी टीम की ओर से माफी मांगता हूं ।’भारत ने पिछले साल एशिया कप फाइनल और त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में बांग्लादेश को हराया था ।अली ने कहा ,‘भारत बांग्लादेश प्रतिद्वंद्विता ऐसी ही है । हम एशिया कप फाइनल में उनसे हारे थे तो मुझे लगता है कि कहीं बदले की बात खिलाडि़यों के जेहन में थी । मैं उनकी ओर से माफी मांगता हूं ।’

भारतीय टीम प्रबंधन के एक करीबी सूत्र ने बताया कि मैच काफी तनाव में खेला गया लेकिन मैच के बाद जो हुआ, उसमें भारतीय खिलाड़ियों की कोई गलती नहीं थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *