मोदी के मदद की पेशकश पर चीन ने कहा हमारी दोस्ती पुरी तरह से अटूट

पेइचिंगः पीएम मोदी ने कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहे चीन को मदद की पेशकश की थी जिसकी चीन ने सराहना की है। पीएम मोदी की इस पेशकश की सराहना करते हुए चीन ने कहा कि यह भारत की पेइचिंग के साथ दोस्ती को पूरी तरह से प्रदर्शित करता है। पीएम मोदी के पत्र पर चीन की यह प्रतिक्रिया काफी मायने रखती है, खासकर तब जब गाहे बगाहे भारत और चीन के बीच सीमा पर तनाव भी देखने को मिलता है।

चीन ने भारत के प्रति जताया आभार
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा, ‘हम कोरोना वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई में भारत के समर्थन के प्रति आभार जताते हैं और सराहना करते हैं।’ प्रवक्ता ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में मोदी की ओर से चिनफिंग को लिखे गए पत्र के बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘भारत की सद्भावना का यह कदम चीन के साथ उसकी दोस्ती को पूरी तरह से प्रदर्शित करता है।’

पीएम मोदी ने चिनफिंग को पत्र लिखकर की थी मदद की पेशकश
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से निपटने में भारत की तरफ से मदद की पेशकश की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि लेटर में पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर चिनफिंग और चीन के लोगों के प्रति एकजुटता का इजहर किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने खत में चीन के हुबेई प्रांत में फंसे 650 भारतीयों को एयरलिफ्ट करने में मदद के लिए चिनफिंग की तारीफ भी की है।

चीन में 900 लोगों की जान ले चुका है कोरोना वायरस
गौरतलब है कि हमारा पड़ोसी देश चीन इस वक्त कोरोना वायरस के प्रकोप से बुरी तरह पीड़ित है। इस वायरस की वजह से अबतक चीन में तकरीबन 900 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस से चीन का हुबेई प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है। इस प्रांत की राजधानी वुहान में बहुत बुरी स्थिति है। लोगों को ऐहतियातन उनके घरों में ही एक तरह से कैद करना पड़ा है ताकि वायरस से प्रसार को रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *