शादियों के पीछे छिपी सच्चाई को सामने लाएगी मेड इन हेवेन

कोलकाता, समाज्ञा

मिर्जापुर, इन साइड एज जैसी सफल वेब सिरीज लाने बाद निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी ने अपनी दूसरी वेब सिरीज निर्देशक जोया अख्तर और रीमा कागती द्वारा निर्देशित मेड इन हेवेन की पहली झलक का अनावरण किया।

इसमें अमेजन प्राइम वीडियो की नई वेब सीरीज ’मेड इन हेवन’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज हो गया है। पोस्टर में जिम सरभ, कल्कि कोचलिन, शशांक अरोड़ा, शिवानी रघुवंशी, अर्जुन माथुर और सोभिता धूलीपाला नजर आ रहे हैं जो कि इस वेब इस सीरिज में मुख्य किरदार के रूप में नजर आएंगे। यह शो 8 मार्च को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गयी है। इस सिरीज के जरिए शादियों के पीछे की सच्चाई को परत दर परत उजागर कर दर्शकों के सामने लाने की कोशिश की गई। वेब सिरीज मेड इन हेवेन दिल्ली स्थित वेडिंग प्लानर, तारा खन्ना (शोभिता  धुलीपाला) और करन  मेहरा (अर्जुन माथुर) के जिंदगी की घटनाओं पर आधारित है। शो के रिलीज से पहले निर्देशक व कलाकार कोलकाता में इसके प्रोमोशन के लिए पहुंची और बातचीत के दौरान उन्होंने अपने शो से जुड़ी उनकी उम्मीदों के बारे में बात की।

जोया अख्तर मेड इन हेवेन के प्रेरणा स्त्रोत मेरे एक मित्र है वो हमेशा मुझे शादियों के पीछे की कहानियां सुनाया करते थे। मुझे इस सीरिज को बनाने में उनसे काफी प्रेरणा मिली। इसे बनाने के पीछे मेहनत तो लगी लेकिन इसके साथ ही मजा भी काफी आया।

रिमा कागती ने बताया कि सिरीज के हर एपिसोड के जरिए एक नये मुद्दे उठाना है और अपने दर्शकों को उस मुद्दे से रूबरू करना है। शादी में चकाचौंध के साथ-साथ समाज से जुड़े कई ऐसे मुद्दे होते हैं जिसको सामने लाना बेहद जरूरी था और हमें ये जरिया काफी अच्छा लगा।

नित्या मेहरा से पूछने पर उन्होंने बताया कि इस शो मे इतनी कहानियां है कि उसे एक फिल्म के रूप में लाना मुश्किल था। इसलिए हमने वेब सिरीज को इसका माध्यम बनाया। रिमा और जोया ने वेब को दिमाग में रख कर ही ये कहानियां बनाई है। इस वेब सिरीज में दर्शकों को भारत में होने वाली खुबसूरत शादियों की झलक पूरी तरह से दिखेगी लेकिन साथ ही आपको इस चकाचौंध में छिपी कई और परतें भी खुलती हुई नजर आएंगी जिसे हमने बहुत ही खुबसूरती से दर्शाया है।

 अर्जुन माथुर ने कहा कि इस वेब सिरीज के जरिए समाज से जुड़े कई मुद्दे, पारम्परिक और आधुनिक भारत के बीच के संघर्ष को दर्शाया गया है। इस शो ने समाज के विभिन्न भागों के बारे में चर्चा की है।

सोभिता धूलीपाला ने बताया कि इस सिरीज़ का आइडिया इतना अच्छा था जिसके कारण वह इससे जुड़ने के लिए उत्सुक थी। यह उनके लिए बहुत खुशी की बात थी। वहीं इस मौके पर अभिनेत्री कल्कि कोचलिन भी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *