Xiaomi: दुनिया का सबसे पतला एंड्रॉयड TV हुआ सस्ता, ये है नई कीमत

शाओमी ने भारत में अपने Mi LED TV 4 Pro 55-इंच की कीमतों में कटौती की है. अब स्मार्ट टीवी की शुरुआती कीमत अब 47,999 रुपये हो गई है. जबकि पहले इसकी कीमत 49,999 रुपये थी. गौर करने वाली बात ये है कि Mi स्मार्ट TV की कीमत में कटौती सैमसंग द्वारा भारत में 4K UHD स्मार्ट TV की नई रेंज पेश किए जाने के बाद की गई है.

ऐसे में समझा जा सकता है कि शाओमी द्वारा कीमतों में जो बदलाव किया गया है वो सैमसंग के नए 55-इंच 4K स्मार्ट TV से मुकाबले के लिए किया गया है. ताकि शाओमी किसी भी संभावित प्रतिस्पर्धा से बची रहे. शाओमी के इंडिया चीफ मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर कीमत में कटौती की घोषणा की है. जैन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दुनिया का सबसे पतला एंड्रॉयड टीवी  Mi LED TV 4 PRO 55 अब 47,999 रुपये में उपलब्ध है. इसमें गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है जबकि सैमसंग के नए स्मार्ट टीवी में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट नहीं दिया गया है.

शाओमी Mi LED TV 4 Pro 55-इंच को भारत में पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था और इसकी पहली बिक्री अक्टूबर में शुरू की गई थी. ये पहली बार है जब इस प्रोडक्ट की कीमत घटाई गई है. बदली हुई कीमत में आप इस टीवी को फ्लिपकार्ट और एमआई की वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

Mi TV 4 Pro 55 में 55-इंच 4K HDR फ्रेमलेस डिस्प्ले दिया गया है और इसकी थिकनेस महज 4.9mm है. इसमें DTS-HD के साथ 20W स्टीरियो स्पीकर, 7th जेनरेशन इमेजिंग टेक्नोलॉजी के साथ AmLogic 64-बिट क्वॉड-कोर प्रोसेसर और Mali-450 ग्राफिक्स दिया गया है. दूसरे स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 2GB रैम, 8GB इनरनल स्टोरेज, ब्लूटूथ 4.2, सिंगल-बैंड Wi-Fi (2.4GHz) और ईथरनेट. इसके अलावा इसमें तीन HDMI पोर्ट्स, 2 USB पोर्ट और एक S/PDIF पोर्ट भी मौजूद है.

शाओमी Mi LED TV 4 Pro गूगल के एंड्रॉयड टीवी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें गूगल प्ले स्टोर के साथ-साथ बिल्ट-इन क्रोमाकास्ट का भी सपोर्ट दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *