बंगाल में लागू करेंगे एनआरसी : अमित शाह

-घोषणा, शरणार्थियों को देंगे नागरिकता

-वादा, पहाड़ की समस्या का होगा हल

कोलकाता/कलिम्पोंग/रायगंज : दार्जिलिंग सीट से भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिस्टा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि मोदीजी असम की तर्ज पर बंगाल में भी एनआरसी लागू करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर हम बंगाल में भी एनआरसी व नागरिक संशोधन बिल  लागू करेंगे तथा सभी शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देंगे। भाजपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि ममता दीदी एनआरसी के मुद्दे पर गोरखा भाईयों को भड़काने की कोशिश कर रहीं हैं। लेकिन ने भरोसा दिलाते हैं कि गोरखा भाई बाहरी नहीं हैं। वे सच्चे भारतीय हैं। हमें गोरखा भाईयों पर गर्व है जो बहादुरी के साथ भारता माता के लिए लड़ते हैं। दार्जिलिंग व केंद्र में जीतने पर पहाड़ की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने दावा किया कि बंगाल में हर तरफ मोदी की लहर चल रही है। भाजपा अध्यक्ष ने एक बार फिर दावा किया कि पार्टी को बंगाल में 23 सीटें मिलेंगी।

26 मई को ममता सरकार की मृत्यु घंटा ः पहले 23 मई दोपहर 3 बजते-बजते बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सरकार खत्म होने का दावा करने वाले अमित शाह ने गुरुवार को पहाड़ पर दावा किया कि 26 मई को ही ममता दीदी की सरकार की मृत्यु घंटा बज जाएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में केवल मोदी और मोदी के पक्ष में लहर है। यहां जनता अब और किसी को बर्दास्त करने के पक्ष में नहीं है। अमित शाह ने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण व वोट बैंक की राजनीति के चलते वे एनआरसी व नागरिक संशोधन बिल का विरोध कर रहीं हैं। लेकिन हम वादा करते हैं कि पड़ोसी देशों से आए गोरखा, सिख व हिंदु शरणार्थियों को नागरिकता देंगे। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वे ममता दीदी से सवाल करते हैं कि उन्होंने चाय बागान के श्रमिकों के लिए क्या किया है??

टीएमसी का मतलब तुष्टिकरण, माफिया, चिटफंड ः नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुला के बयान पर अमित शाह ने सवाल पूछा कि ममता दीदी पहले बताएं कि क्या वे कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री के बयान का समर्थन करतीं हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी बंगाल में उर्दू भाषा थोपना चाहतीं हैं। लेकिन वे वादा करते हैं कि भाजपा उनकी तानाशाही खत्म करके रहेगी। अमित शाह ने तृणमूल के नाम की व्याख्या करते हुए कहा कि टी का मतलब तुष्टिकरण, एम का मतलब माफिया व सी का मतलब चिटफंड घोटासा। अर्तात टीएमसी का मतलब तुष्टिकरण, माफिया, चिटफंड घोटाला। बाद में अमित शाह ने रायगंज से भाजपा उम्मीदवार देवश्री चौधरी के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। यहां भी उन्होंने बंगाल से तृणमूल सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *